Nagarparishad Rajsamand https://jaivardhannews.com/8-newly-appointed-councilors-took-oath-in-rajsamand-municipal-council/

नगरपरिषद राजसमंद के कुनबे में अब आठ नए पार्षद और शामिल हो गए। राज्य सरकार द्वारा राजनीतिक नियुक्तियों के तहत आठ कांगे्रस कार्यकर्ताओं को पार्षद मनोनीत किया गया। नवनियुक्त पार्षदों को उपखंड कार्यालय में आईएएस व एसडीएम सुशील कुमार द्वारा सभापति अशोक टांक की मौजूदगी में पद एवं गोपनीयता के साथ स्वच्छता की विशेष शपथ दिलाई।

उपखंड कार्यालय में सभापति अशोक टांक व उपसभापति चुन्नीलाल पंचोली की मौजूदगी में मनोनीत पार्षदों बृजेश पालीवाल, अनिल कुमावत, संदीप व्यास, रामलाल मीणा, संजय कांवडिया, ठाकुर तरवाड़ी, रुबीना सिलावट एवं सम्पतसिंह राव को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। साथ ही उपखंड अधिकारी कहा कि पार्षदों के लिए यह सेवा करने का बेहतर अवसर है, जिसका वे सदुपयोग करते हुए महामारी के दौर में आम लोगों तक राहत पहुंचाते हुए उनकी छोटी छोटी समस्याओं का निराकरण करवाएं।

इसके साथ ही एसडीएम ने पार्षदों को स्वच्छता के लिए अलग से शपथ दिलाते हुए कहा कि महामारी के दौर में साफ सफाई का विशेष महत्व है। ऐेसे में सरकार की ओर से मनोनीत प्रतिनिधियों की यह जिम्मेदारी है कि वे अपने क्षेत्र के साथ ही पूरे शहर में स्वच्छता बनाए रखने में न सिर्फ सहयोग करें, बल्कि इसके लिए लोगों को भी जागरूक करें। प्रतिनिधि पालिका के माध्यम से सफाई के लिए विशेष अभियान चलाते हुए समूचे क्षेत्र को साफ रखेंगे तो आम लोग भी इसके लिए प्रेरित होंगे और सभी अपने अपने क्षेत्र में इसका ध्यान रखेंगे तो पूरा शहर स्वतरू ही गंदगी और कचरे से मुक्त हो जाएगा। इस दौरान पूर्व पालिका अध्यक्ष नारायण लाल सुथार, पार्षद मांगीलाल टांक एवं पार्षद हेमंत रजक आदिम मौजूद थे।

नियुक्तियों पर उठे थे विरोध के स्वर

सरकार द्वारा आठ नए पार्षद नियुक्त करने पर कांगे्रस के कुछ पदाधिकारियों ने सवाल उठाए। कार्यकर्ताओं के आरोप थे कि जो वर्षों से कांगे्रस के लिए कार्य कर रहे हैं, ऐसे कार्यकर्ताओं को मौका नहीं दिया गया और जिन्हें पार्षद नियुक्त किया गया है, वे कभी भी न तो पार्टी की गतिविधियों में शामिल हुए और न ही पार्टी का कार्य किया है। वर्षों से पार्टी के लिए कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को मौका नहीं दिया गया है। युकां नेताओं ने हाईकमान को शिकायत भी भेजी है।