शादी के बाद पत्नी को ससुराल नहीं भेजने की बात से खफा दामाद ने अपनी ही सास की गर्दन मरोड़नेे के बाद दनादन चाकू से हमला कर सास की हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपी दामाद फरार हो गया। यह वारदात 29-30 नवम्बर की दरमियानी रात की है। इसके बाद पुलिस ने त्वरित अनुसंधान करते हुए वारदात का पर्दाफाश करते हुए सास की हत्या के आरोपी दामाद को गिरफ्तार कर लिया। वारदात में चौंकाने वाली बात सामने आई है, तो इंसानियत को भी शर्मसार कर झकझौर दिया।

यह वारदात राजसमंद जिले के आमेट क्षेत्र के नाइयाें का पावटिया की है। जहां पर 65 वर्षीय चांदीबाई पत्नी हेमा धोबी अपने घर के आंगन में सो रही थी। तभी दामाद रात को मकान के ऊपरवाड़े से अन्दर घुस गया। फिर आंगन मेें सो रही चांंदीबाई की गर्दन मरोड़ते हुए चाकू से हमला कर हत्याा कर दी। वृद्धा चांदीबाई की चीख सुनकर उनकी बेटी अन्दर कमरे से बाहर आई, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। दामाद अपनी सास से नाखुश था। शादी के तीन साल के बाद भी सास अपनी बेटी रेखा काे ससुराल नहीं भेज रही थी। इससे नाराज दामाद ने गुजरात से आकर सास की हत्या की थी। वारदात के वक्त मृतका की दूसरी बेटी कंचनदेवी, जो उसी घर के एक कमरे में सो रह ही थी। फिर उसी की रिपोर्ट पर आमेट थाना पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। इस तरह पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए मृतका के दामाद इन्दिरानगर 2, असलाली, अहमदाबाद गुजरात निवासी पिन्टू कनोजा पुत्र सुरेश भाई धोबी को गिरफ्तार कर लिया गया। वारदात को लेकर अब सभी पहलुओं पर गहन पूछताछ की जा रही है। अब कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने के साथ ही घटना स्थल की तस्दीक कराई जाएगी। साथ ही हत्या में प्रयुक्त चाकू व अन्य साक्ष्य भी जुटाए जाएंगे।

More News वृद्ध महिला का गला दबा की हत्या, अब शक के दायरे में बेटियां

पुलिस ने वारदात का इस तरह किया खुलासा

वृद्ध चांदीबाई की हत्या के बाद आमेट पुलिस द्वारा त्वरित अनुसंधान शुरू किया। सबसे पहले घटना स्थल का बारीकी से अवलोकन किया। आस पड़ोस के लोगों से बातचीत की गई, तो पता चला कि तीन बेटियां है वृद्ध महिला की और तीनों ही शादीशुदा है। एक ससुराल है, जबकि दो बेटियां उसके पास ही रहती है। साथ ही वारदात के बाद मृतका चांदीबाई का दामाद और सबसे छोटी पुत्री रेखा का पति अहमदाबाद गुजरात निवासी पंटू कनोजा घूमते हुए देखा गया। इसके बाद तत्काल पुलिस गुजरात पहुंची और आरोपी पकड़कर थाने ले आई, जहां सख्ती से पूछताछ करने पर हत्या करना कबूल कर लिया।

Women murder 02 https://jaivardhannews.com/revelation-of-the-murder-of-the-old-woman-mother-in-law-did-not-send-the-wife-then-the-angry-son-in-law-killed-the-mother-in-law/

रोशनदान से मकान में घुसा था दामाद

सास चांदीबाई की हत्या करने के लिए 29 नवंबर रात को दामाद पिंटू कनोजा मकान के रोशनदान से घुसा था। वह यह जानता था कि सास घर के आंगन में ही सोती है। बताया कि पिंटू की शादी रेखा से करीब तीन साल पहले हुई थी। मगर पत्नि रेखा लंबे समय से पीहर में ही रह रही थी। इस कारण पिंटू के पारिवारिक जीवन में व्यवधान आ रहा था।

त्वरित कार्रवाई यह है पुलिस टीम

आमेट में वृद्धा चांदीबाई की हत्या के बाद त्वरित कार्रवाई में कुंभलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक नरेश कुमार शर्मा और आमेट थाना प्रभारी देवेंद्रसिंह देवल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम में एएसआई जयसिंह, हेड कांस्टेबल रोशन लाल, भंवर लाल, कांस्टेबल गणपत सिंह, बलवीर, हंसराज, हरिशंकर, मुकेश कुमार आदि शामिल है।

जयवर्द्धन न्यूज व्यू : रिश्ते की सार्थकता

आज रिश्ते की डोर दिनोंदिन पतली होती जा रही है। एक दूसरे के प्रति प्रेम- स्नेह कम होता जा रहा है और राग, द्वेष बढ़ता जा रहा है। इसलिए रिश्ते शर्मसार होते जा रहे हैं। इसके लिए चाहे परिवार हो, रिश्तेदार हो या मित्र। सभी को कुछ पारिवारिक ताने बाने की परम्पराएं समझनी होगी, जिम्मेदारियां भी देखनी होगी और परिवार हमेशा कैसे एकजुट रहें और कैसे हर सदस्य में एक दूसरे के प्रति प्रेम- स्नेह, सहयोग व भाईचारे की भावना जाग्रत हो, यही प्रयास करने चाहिए। तभी हर एक रिश्ते की सार्थकता भी रहेगी और परिवार में बढ़ते अपराध पर नियंत्रण भी संभव है।