01 127 https://jaivardhannews.com/even-after-16-years-of-marriage-there-was-no-child-then-the-married-woman-committed-suicide/

संतान नहीं हुई तो एक विवाहिता में डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। शादी के 16 साल बाद भी विवाहिता के कोई संतान नहीं होने से वह परेशान रहती थी। महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया। आत्महत्या की सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष की ससुराल पक्ष से पुलिस के सामने ही झड़प हो गई, जिसको लेकर पुलिस ने तीन लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार भी किया है। आत्महत्या की जानकारी लगते ही परिजन उसे उतारकर इलाज के लिए कुचामन ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नागौर जिले के नोसर भदलिया में रविवार को एक विवाहिता ने फांसी लगा ली। जानकारी के मुताबिक भदलिया नोसर में अकबर खान की पत्नी अलामदो बानू सुबह 9.30 बजे अपने कमरे में चुन्नी का फंदा बनाकर फांसी पर लटक गई। मौके पर पहुंचे अलामदो के भाई सद्दाम ने बताया कि उसको पहले हार्ट अटैक की सूचना दी गई और थोड़ी देर बाद कमरे में लटककर जान देने की सूचना दी गई। वहां देखा कि अलामदो के शरीर पर मारपीट के निशान हैं। मायके पक्ष ने वीडियो बनाकर पुलिस को सूचना दी। मायके वालों ने बताया कि उसकी बहन को दहेज के लिए भी परेशान किया जाता था, जिसको लेकर कई बार समझौता भी कराया गया। उसकी शादी शादी वर्ष 2005 में अकबर खान के साथ हुई थी, लेकिन बच्चा नहीं होने से जयपुर में इलाज चल रहा था। 4 दिन पहले अलामदो जयपुर चेकअप भी करवाकर आई थी।

मौलासर थानाधिकारी सुमन कुल्हरी ने बताया कि मौके पर पहले से ही काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे। इस दौरान महिला के मायके वाले भी काफी संख्या में पहुंच गए। वे पुलिस टीम के सामने ही ससुराल पक्ष के लोगों के साथ मारपीट करने लग गए। समझाने पर भी नहीं माने तो जायल तहसील के कसनाऊ निवासी मकसूद, मकराना निवासी सद्दाम और मावा निवासी सद्दाम को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया है। मायके वालों की मांग पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया।