एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों मेें मौत हुई। पिता ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में परिजनों के समक्ष पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों का बयान लेकर जांच शुरू कर दी।

नागौर जिले के जाटावास गांव में रविवार सुबह एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सुचना पर पहुंचे पीड़िता के पिता व पीहर पक्ष के लोगों ने विवाहिता की मौत पर सवाल खड़े करते हुए ससुराल पक्ष पर उसकी ह्त्या का संदेह जताया है। इसके बाद रविवार देर शाम पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए रियांबड़ी CHC की मोर्चरी में रखवाया है। जहां आज परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। वहीं पीड़िता के पति ने अपनी पत्नी द्वारा फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या करना बताया है।

इब्राहिम मिरासी निवासी बींठवालिया ने बताया कि उसकी पुत्री अमीना बानो पत्नी हामिद मिरासी निवासी जाटावास की शादी को तक़रीबन 12 साल हो चुके है और उसके एक 10 साल का बच्चा और 9 साल की बच्ची है। रविवार सुबह उन्हें उसके ससुराल से फोन आया कि आपकी बेटी अमीना की तबियत खराब है। इसके थोड़ी देर बाद हीं उनके दामाद हामिद मिरासी ने बताया कि अमीना को हार्ट अटेक आ गया है और उसकी मौत हो गई है। सुचना पर वो अपनी पत्नी के साथ जाटवास पहुंचे तो यहां एक चारपाई पर अमीना का शव रखा हुआ था। जब उन्होंने घोर से देखा तो उसके गले पर फंदे जैसा निशान था। इस पर उन्हें शक हुआ और उन्होंने अपने गांव से अपने परिजनों व रिश्तेदारों को भी मौके पर बुला लिया।

इधर जब विवाहिता की मौत और उसके गले में फंदे के निशान को लेकर हमीद से पूछा गया तो उसने बताया कि रविवार सुबह जब वो उठा तो उसे अमीना नहीं दिखी तो उसने अपने बच्चों से पूछा तो उन्होंने बताया कि वो शौच के लिए गई हुई है। इसके बाद उसने इधर-उधर देखा तो घर के एक कोने में वो फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। जिस पर मैंने उसे तुरंत निचे उतार लिया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद उसके पीहर पक्ष को सुचना दी गई।

पीहर पक्ष की सुचना पर पुलिस पहुंची
रविवार देर शाम पीहर पक्ष द्वारा विवाहिता अमीना की ह्त्या का संदेह जाता पुलिस को दी गई सुचना पर पादूकलां पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेते हुए रियांबड़ी CHC की मोर्चरी में रखवाया है। जहां आज परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।