01 59 https://jaivardhannews.com/100-seater-motor-boat-will-land-in-rajsamand-lake-tourists-will-travel-to-the-lake-booking-will-also-be-done-for-programs/

राजसमंद नगर परिषद अब राजसमंद झील में वाटर स्पोर्टस के साथ सौ सीटर मोटर बोट लाने की तैयारी कर रही है। नगर परिषद 10 दिनों में राजसमंद झील में मोटर बोट शुरू करके कम किराये में राजसमंदवासियों व पर्यटकों को राजसमंद झील का सफर करवाएगा। इस बोट को लाेग बर्थ-डे पार्टी, गेट टू गेदर, शादी ब्याह के लिए भी बुक कर सकेंगे। सभापति अशोक टांक ने बताया कि संभाग की पहली सौ सीटर मोटर बोट शुरू हाेने जा रही है। इसका मुख्य उद्देश्य राजसमंदवासियों व पर्यटकों को कम किराये में राजसमंद झील का सफर करवाना है। वर्तमान में वाटर स्पाेर्ट्स की विभिन्न गतिविधियों का संचालन हो रहा है। ऐसे में कम कीमत में सौ सीटर मोटर बोट के संचालन से पर्यटकों को कम किराये में सफर करने को मिलेगा।

राजसमंद झील में सौ सीटर मोटर बोट में बर्थ-डे पार्टी, शादी ब्याह, रिंग सेरेमनी सहित कार्यक्रमाें के लिए मोटर बोट की बुकिंग करवा सकेंगे। बोट में सभी सुविधा युक्त है। सौ लोगों के बैठने की व्यवस्था, पार्टी के लिए एरिया सहित सुविधाएं है। जो झील में बीच में जाकर जश्न मना सकेंगे।

नगर परिषद की तरफ से राजसमंद झील में मोटर बोट को लाने की तैयारी कर दी है। सभापति ने बताया कि 10 दिन में मोटर बोट आ जाएगी। जो राजसमंदवासियों के लिए एक नायाब ताेहफा होगा। सौ सीटर मोटर बाेट संभाग में कहीं भी नहीं है। सौ सीटर बोट अभी अहमदाबाद के साबरमती व छत्तीसगढ़ में संचालित हाे रही है।