01 117 https://jaivardhannews.com/robbery-three-miscreants-who-came-on-bike-asked-the-farmer-for-the-address-then-pushed-him-down-ran-away-with-the-murkiya/
लूट के बाद बुजुर्ग का अस्पताल में उपचार करवाया।

खेत पर जा रहे किसान से बाइक पर आए बदमाशों ने पता पूछा फिर निकल गए। थोड़ा आगे जाकर वापस आए और बुजुर्ग को धक्का देकर उसके कानों से मुरकिया लूट कर भाग गए।

राजसमंद जिले के आमेट तहसील के भाकरोदा गांव में बुजुर्ग से लूट की वारदात हो गई। बाइक पर आए तीन युवक बुजुर्ग के कानों से सोने की मुरकिया लूटकर भाग गए। वृद्ध के पोते प्रेमलाल ने बताया कि सपराव रो स्थित खेत से घर आ रहे थे। रास्ते में बाइक पर आए तीन अज्ञात व्यक्तियों ने प्रेमजी का खेत का रास्ता पूछा। इसके बाद तीनों सपराव की तरफ निकल गए। 5 मिनट बाद वापस आए और बुजुर्ग को पीछे से पकड़ कर नीचे गिरा दिया। बुजुर्ग के दोनों कान में पहनी 12 ग्राम सोने की मुरकिया छीनकर भाग गए। जिससे बुजुर्ग के दोनों कान लहूलुहान हो गए। मामले में आमेट थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। बुजुर्ग का आमेट हॉस्पिटल में उपचार करवाया गया।

जानकारी के अनुसार भाकरोदा निवासी लाखा पुत्र गिरधारी रेबारी (78) के साथ लूट की वारदात हुई। बाइक पर आए तीन युवकों ने बुजुर्ग के कानों से सोने की मुरकियां लूट लहूलुहान कर दिया। वृद्ध के पाैते प्रेमलाल ने बताया कि सपराव राेड स्थित खेत से घर की तरफ आने के दौरान लूट की वारदात हुई। बाइक पर आए तीन अज्ञात व्यक्ति बाइक खड़ी कर पूछने लगे की प्रेमजी का खेत कौन सा है। इस पर बुजुर्ग ने कहा कि यहां इस नाम के व्यक्ति का कोई खेत नहीं है। तीनों व्यक्ति बाइक पर बैठकर सपराव की तरफ निकल गए। 5 मिनट बाद वापस आए बदमाशों ने बुजुर्ग को पीछे से पकड़कर नीचे गिरा दिया और दोनों कान में पहनी 12 ग्राम सोने की मुरकियां छीनकर भाग गए। इससे बुजुर्ग के दोनों कान लहूलुहान हो गए। बुजुर्ग के चिल्लाने पर राहगीर एकत्रित हो गए। राहगीराें ने बुजुर्ग के परिजनों को फोन कर सूचना दी। परिजन बुजुर्ग को लेकर आमेट थाने पर आए और थाने में रिपोर्ट दी। बुजुर्ग का आमेट हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार करवाया।


इन दिनों आमेट में लूट और चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। पिछले 15 दिनों में क्षेत्र में छह लूट की घटनाएं हो चुकी हैं। बदमाश पानोतिया में मुरकियां लूटने, सरदारगढ़ में आईडीबीआई बैंक में ताेड़फाेड़ कर सामान चुराने, बकरियां चोरी करने की घटना को अंजाम दे चुके हैं। 16 सितंबर को आमेट थाना क्षेत्र के माकरड़ा के राछेटी रोड पर तीन बदमाशों ने चरवाहे के आंख पर चाकू मारकर बुजुर्ग से मुरकियां लूट ली थी। इसका भी आमेट पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। आमेट पुलिस के लूट और चोरी की वारदातों का खुलासा नहीं करने से लोगों में रोष है।