01 109 https://jaivardhannews.com/accused-of-cheating-arrested-in-rajsamand-was-selling-goods-by-putting-brand-label-on-counterfeit-electronic-goods-police-confiscated/

एक दुकानदार नकली इलेक्ट्रॉनिक (Electronic) सामान पर ब्रांडेड कंपनी का लेबल लगाकर सामान बेच रहा था। इस पर कंपनी के कर्मचारी ने पुलिस को इसकी शिकायत की। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दुकान की तलाशी लेकर नकली माल जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

राजसमंद जिले के नाथद्वारा पुलिस ने बुधवार को नकली इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने वाले एक व्यक्ति को बुधवार को गिरफ्तार किया। आरोपी नकली इलेक्ट्रॉनिक सामान पर ब्रांडो के लेबल लगाकर बेच रहा था। कंपनी कर्मियों को नाथद्वारा में उनके ब्रांड के नाम के लेबल से नकली सामान पर लगाकर बेचने की जानकारी मिली। इस पर कंपनी कर्मी ने नाथद्वारा पुलिस को इसकी शिकायत दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दुकान की तलाशी ली और नकली माल जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ के फिल्ड मैनेजर प्रहलाद चन्द्र नायक ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि नाथद्वारा क्षेत्र में सर्वे पर पता चला कि नकली इलेक्ट्रॉनिक सामान पर ब्रांड के लेबल लगा सामान बेच लोगों के साथ ठगी की जा रही हैं। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण दर्ज कर एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में त्वरित कार्रवाई करते हुए नाथद्वारा शहर में मैनेजर और चैकिंग अथॉरिटी को साथ रखकर दुकानों पर सामानों की तलाशी की। तलाशी के दौरान नाथद्वारा के नया रोड स्थित शिवम इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर विभिन्न कंपनियों के लेबल लगे सामान मिले। मैनेजर द्वारा शिनाख्त की गई तो नकली पाए गए।

थानाधिकारी पूरणसिंह राजपुरोहित ने बताया कि दुकान मालिक खमनोर थाना क्षेत्र के मादरेचो का गुड़ा निवासी शम्भुसिंह (45) पुत्र नाहरसिंह राजपूत को कॉपीराइट एक्ट में गिरफ्तार किया गया। दुकान से सिलींग फेन 69 नग मय पंखुड़िया 177, मिक्सर ग्राइंडर 29 नग, प्रेस 69 नग, गीजर 15 नग और कंपनियों के नाम के स्टीकर के कुल 55 पेज जब्त किए। कार्रवाई करने वाली टीम में थानाधिकारी पूरण सिह राजपुरोहित, उपनिरीक्षक शम्भु सिंह, सहायक उपनिरीक्षक रविन्द्र सिंह, हेड कांस्टेबल धीरचंद और कांस्टेबल सत्येन्द्र शामिल थे।