01 55 https://jaivardhannews.com/former-chief-minister-vasundhara-raje-in-charbhuja-today-many-leaders-engaged-in-preparations/

दोपहर बाद कांकरोली द्वारिकाधीश व एकलिंगनाथ के करेगी दर्शन
राजसमंद। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे 24 व 25 नवंबर को जिले के दौरे पर रहेेगी। यह दौरा पूरी तरह उनका सियासी दौरा है। जानकारों का कहना है कि राजे ने विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वे इसी के लिए देव दर्शन के नाम पर जिले के दौर पर में आ रही हैं। गौरतलब है कि राजे अब से पूर्व 2008, 2013 हो या वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव, जिसका आगाज जिले के चारभुजा नाथ के दर्शन कर करती आई है। यह देव दर्शन यात्रा का मकसद भी आगामी विधानसभा चुनाव ही माना जा रहा है। जिसको लेकर जिले सहित प्रदेश भाजपा के कई दिग्गज नेता उनके दौरे की तैयारियों को लेकर जिले के दौरे पर हैं। जिले के कई नेता भी उनके दौरे की तैयारियो को अंतिम रूप दे रहे हैं लेकिन जिला संगठन को अधिकृत रूप से उनके दौरे को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

भाजपा जिलाध्यक्ष विरेन्द्र पुरोहित ने बताया कि यह यात्रा राजे की निजी यात्रा है, जिसकी संगठानात्क हमें कोई सूचना नहीं है। हालांकि भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के नाते पार्टी कार्यकर्ता समय के अनुसार कहीं पर भी स्वागत कर सकेंगे। 24 नवम्बर को दोपहर 12:15 बजे हेलीकॉप्टर से चारभुजा पहुंचेगी जहां पूजा अर्चना के बाद करीब 1:30 बजे कांकरोली स्थित जेके हवाई पट्टी पहुंचेगी। यहां से रवाना होकर प्रभु द्वारकाधीश के दर्शन करेगी। यहां से वे सिधे एकलिंगजी पहुंचेगी। वहां पर दर्शन करने के बाद बुधवार रात्रि विश्राम नाथद्वारा में होगा। 25 नवम्बर को सुबह 9:15 बजे श्रीनाथजी के दर्शन करेगी। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले वसुंधरा राजे की इस यात्रा से राजनीतिक हलकों के साथ ही भाजपा नेताओं में भी हलचल तेज हो गई है। वसुंधरा राजे पिछले लम्बे समय से संगठनात्मक गतिविधियों से दूरी बनाकर रख रहीं थी। मगर अब उनका धार्मिक यात्रा निकालना आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उनके सक्रिय हो जाने का संकेतक है।

02 9 https://jaivardhannews.com/former-chief-minister-vasundhara-raje-in-charbhuja-today-many-leaders-engaged-in-preparations/


पूर्व मुख्यमंत्री राजे आज चारभुजा में
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा क राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया बुधवार दोपहर 12:50 बजे हेलीकॉप्टर से चारभुजा हेलीपैड पर उतरेगी। जहां सडक़ मार्ग से चारभुजा नाथ के मंदिर पहुंचेगी। राजसमंद के यात्रा प्रभारी एवं मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष हरिसिंह रावत एवं कोटा विधायक प्रहलाद गुंजल ने बताया कि वसुंधरा राजे सिंधिया तीन दिवसीय दर्शन यात्रा के दौरान बुधवार 12:50 बजे चारभुजा मंदिर पहुंचकर राजभोग आरती के दर्शन कर पूजा अर्चना करेगी। उसके पश्चात पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा करेगी। इससे पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा नकार खाना चौक पर स्वागत किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री के इस दर्शन के दौरान आगामी चुनावी शंखनाद का आगाज करेगी।


भाजपा नेताओं सहित पदाधिकारियों ने दिया आमंत्रण
वसुंधरा की यात्रा को लेकर कोटा विधायक प्रहलाद गुंजल, पाली विधायक पुष्पेन्द्रसिंह, मगरा विकास पूर्व बॉर्ड अध्यक्ष हरिसिंह रावत, भाजपा नेता राजेन्द्र मेवाड़ा, नाथूलाल गुर्जर, भाजपा युवा नेता चन्द्रभानसिंह सौलंकी, प्रवीण मेवाड़ा सहित भाजपा कार्यकर्ता ने चारभुजा तहसील सहित कुंभलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के साथ जिलेभर के ग्रामीण क्षेत्र दौरा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को आने का दिया निमंत्रण। उन्होंने गांवों का दौरा कर वसुंधरा राजे की चारभुजा दर्शन यात्रा को लेकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को आने का न्योता देने के लिए भाजपा विधायक के साथ कार्यकर्ता गांव-गांव, ढाणी-ढाणी पहुंचे। भाजपा मंत्री गोपाल गुर्जर ने बताया कि वसुंधरा राजे सिंधिया चारभुजा के मौयणा चौराहे पर बनाए गए अस्थाई हेलीपैड पर उतर कर चारभुजा मंदिर दर्शन के लिए कार द्वारा जाएगी।

विधायक प्रहलाद गुंजल ने अपने गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र के अलावा तहसील की 10 पंचायतों का दौरा कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वसुंधरा की यात्रा के समय उपस्थित रहने का न्योता दिया। गुंजन ने बताया कि राजे ने मुझे विशेष जिम्मेदारी सौंप कर यहा भेजा है, क्षेत्र में गुर्जरों का ज्यादा बाहुल्य क्षेत्र है एवं वह आपकी बात को नहीं टाल सकते हैं इसको लेकर जिम्मेदारी दी है जो मैं आपके सामने आकर आपको निमंत्रण दे रहा हूं जो गुर्जरों के हित में बात करें उनकी हमें बात भी मानना चाहिए। उन्होंने धानीन, खरनोटा, लामबोड़ी, गुडलिया, जनवाद, सेवंत्री पंचायत के 12 ही भगलो का दौरा किया। इस दौरान खरनोटा सरपंच सोहन गुर्जर, सेवंत्री सरपंच एवं पण्डित दिनदयाल उपाध्याय अध्यक्ष विकास दवे, धानीन सरपंच सोहनलाल जैन, राकेश गुर्जर, अमत्र्य सेन, धर्मेंद्र गुर्जर, रोशनलाल गुर्जर, गोवर्धन गुर्जर, किशोर सिंह, पुरुषोत्तम सेवक, केसरीमल सिंघवी, गौतम दवे, भैरूसिंह, पूर्व प्रधान भूरसिंह परमार सहित कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।


चारभुजा से नाथद्वारा तक यह रहेगा कार्यक्रम
24 नवम्बर को हेलिकॉप्टर से सुबह 12:15 बजे जिले के गढ़बोर पहुंचेगी जहां चारभुजानाथ मंदिर कर प्रभु के दर्शन कर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद दोपहर 1:30 बजे कांकरोली के जेके हवाई पट्टी पर पहुंचेगी। वहां भामस कार्यकर्ताओं की ओर से अध्यक्ष दिनेश पालीवाल के नेतृत्व में, 2 बजे जेके सर्कल पर प्रधान अरविंदसिंह राठौउ़ के नेतृत्व में स्वागत, 2:30 बजे स्वास्तिक सिनेता के बाहर कुमावत समाज की ओर से स्वागत, 2:45 बजे जेके मोड पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोहन कुमावत के नेतृत्व में स्वागत, 3 बजे मुखर्जी चौराहा स्थित पण्डित दिनदयाल की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि एवं भाजपा नगर अध्यक्ष सुभाष पालीवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ता व पदाधिकारी स्वागत करेंगे। उसके बाद 3:45 बजे प्रभु द्वारकाधीश के उत्थापन की झांकी दर्शन कर पुन: जेके हैलिपेड के लिए रवाना होगी। जहां पर राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी सहित पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा करेगी। वसुंधरा राजे इसी दिन शाम को मेवाड़ के अराध्यदेव एकलिंगनाथ के दर्शन करने उदयपुर के कैलाशपुरी आएगी। उनका रात्रि विश्राम नाथद्वारा में होगा। 25 नवम्बर को नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन में कर चितौडग़ढ़ के बेगूं जाएगी और वहां आचार्य महाश्रमण से आशीर्वाद लेंगी। गुरूवार को रात में वे भीलवाड़ा रुकेगी। 26 नवम्बर को सलेमाबाद अजमेर पहुंचकर श्री निम्बार्क पीठ में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद दोपहर 12:25 बजे ब्रह्मा जी मंदिर में दर्शन कर शाम 4:40 बजे अजमेर से अपनी यात्रा का समापन कर जयपुर रवाना हो जाएगी।


पीले चावल बांटकर दिया न्यौता
पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजें सिंधिया के द्वारकाधीश की पावन नगरी राजसमन्द आगमन को लेकर कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधियों द्वारा अलग-अलग कमेटियां बनाकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। मंगलवार को शहर की प्रमुख गली व मोहल्ले पहुंचकर पूर्व बाल कल्याण समिति अध्यक्ष एडवोकेट भावना पालीवाल, विशाखा मिवारी, रजनी पालीवाल, कमलेश पालीवाल, रिंकू शर्मा, आनन्दसिंह भवानीपुरा सीकर, फुलेश भार्गव सहित टीम में शामिल पदाधिकारियों ने पीले चावल देकर महिला, मातृशक्ति व युवाओं को पधारने के लिए न्यौता दिया गया।

03 3 https://jaivardhannews.com/former-chief-minister-vasundhara-raje-in-charbhuja-today-many-leaders-engaged-in-preparations/


भीड़ जुटाने की कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के चारभुजा दर्शन यात्रा से पूर्व पहले मोराना चौराहा हेलीपैड सभा स्थल पर भीड़ जुटाने को लेकर कोटा के विधायक प्रहलाद गुंजल ने मंगलवार सायं कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने सभा स्थल पर 5 हजार लोगों की भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को दी। सभा की तैयारियों को लेकर स्टेज व पाण्डाल बनाने का कार्य शुरू हो गया है। वहां पर राजे का स्वागत कार्यक्रम के पश्चात एवं उद्बोधन भी होगा। उसके बाद राजे कार द्वारा चारभुजा दर्शनार्थ जाएगी। ज्ञात रहे यह 2023 में वसुंधरा राजे की अग्नि परीक्षा है। राजस्थान में भाजपा की सरकार बनानी है तो वसुंधरा को पुन: लाना होगा इसके लिए चारभुजा में शक्ति प्रदर्शन करना होगा। वसुंधरा के आगमन पर चारभुजा में चारों तरफ होर्डिंग भी लगाए गए। बैठक को पाली विधायक पुष्पेंद्र सिंह, राजसमंद यात्रा प्रभारी एवं मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष हरिसिंह रावत ने भी संबोधित किया।