01 30 https://jaivardhannews.com/fake-eunuchs-were-asking-for-congratulations-real-eunuchs-caught-handed-over-to-police/

राजसमंद शहर में एक युवक नकली किन्नर बनकर बधाई मांग रहा था। इसकी सूचना लगने पर असली किन्नर वहां पहुंचे और उसे पकड़ लिया। इसके बाद युवक को पुलिस को हवाले कर दिया। हालांकि एक युवक मौके से फरार हो गया।

राजसमंद शहर में नकली किन्नर बनकर बधाई मांग रहे युवक को असली किन्नरों ने पकड़ लिया। इस पर युवक हंगामा करने लगा। इस दौरान उसका एक साथी मौके से भाग गया। असली किन्नरों ने करीब 5 किलोमीटर तक उसाक पीछा भी किया, लेकिन ड्राइवर तेज रफ्तार से भीलवाड़ा-उदयपुर बाइपास की तरफ भगा ले गया। किन्नरों ने पकड़े गए युवक को पुलिस को सौंप दिया। यह घटना राजसमंद जिले के कांकरोली की है।

नाथद्वारा के फौज मौहल्ला निवासी गादीपति किन्नर पारस मणी ने बताया कि कांकरोली में 2 युवक नकली किन्नर बनकर बधाई मांग रहे थे। उनसे मिलने वाले एक व्यापारी का फोन आया कि किन्नर समाज से कोई आया है और चंदा मांग रहा है। बोल रहा है कि पारस मणी कोई कार्यक्रम करवा रही हैं। इस पर पारस मणी कांकरोली पहुंचीं और तलाश की। काफी तलाश के बाद कांकरोली में रोड पर नकली किन्नर बन बधाई मांग रहे युवक मिले। उनको देखकर वह भागने लगे, लेकिन उन्होंने एक युवक को पकड़ लिया, जबकि एक युवक ड्राइवर के साथ कार से भाग निकला।

किन्नर पारसमणी ने बताया कि उन्होंने करीब 5 किलोमीटर तक भीलवाड़ा-उदयपुर बाइपास तक पीछा किया, लेकिन ड्राइवर कार को तेज गति से भगाकर ले गया। पकड़े गए युवक की तलाशी लेने पर एक डायरी मिली। डायरी में लोगों का नाम और उसके आगे राशि लिखी हुई थी, जो 500 से 11 हजार रुपये तक लिखी है। इस दौरान युवक लड़ाई करने पर उतारु हो गया। लोगों ने राजनगर कोतवाली पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को पकड़ थाने ले गई।

थानाधिकारी डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित ने बताया कि किन्नर पारसमणी ने नकली किन्नर बनकर दुकानदारों से पैसा वसूल कर रहे युवक के खिलाफ शिकायत दी है। इंदौर के थाना गौतमपुरा क्षेत्र के रलायता निवासी शोकीन (28) पुत्र भैरूनाथ जाति नाथ को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है। युवक के पास मिली डायरी की जांच की जा रही है।