01 31 https://jaivardhannews.com/mentally-disturbed-mother-daughter-ate-sulfas-tablets-mother-died-during-treatment-daughters-condition-was-also-critical/

मानसिक रूप से परेशान मां बेटी ने खाई सल्फास की गोलियां। तबियत बिगड़ने पर परिजनों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया जहां पर मां की ईलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि 12 वर्षीय बेटी की हालात गंभीर बताई जा रही है।

राजसमंद जिले के आमेट थाना क्षेत्र में रविवार सुबह घर पर मां-बेटी से सल्फास की गोलियां खा ली। तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने दोनों को उदयपुर के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान सोमवार को मां की मौत हो गई। घायल बेटी का इलाज चल रहा है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर मृतक महिला का शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक महिला के पिता ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है।

थानाधिकारी प्रेम सिंह ने बताया कि आमेट नगर के खरा की हवेली निवासी सम्पत सिंह अपने परिवार के साथ रहता है। सम्पत सिंह पत्नी मजाज कंवर, बेटी मूमल कुंवर, नेहा व तीसरी बेटी सहित छोटे बच्चे बिट्टू के साथ रहता है। वह भीलवाड़ा रोड पर गैस चूल्हे ठीक करने की दुकान करता है। रविवार सुबह मजाज कुंवर (37) और मझली बेटी नेहा कुंवर (12) ने घर पर सल्फास की गोलियां खा ली।

तबीयत खराब होने पर पड़ोसियों ने कॉल कर सम्पत को बताया। परिजनों ने मां-बेटी को हॉस्पिटल पहुंचाया। हालत गंभीर होने पर दोनों को उदयपुर रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान सोमवार सुबह मजाज कंवर की मौत हो गई। घायल नेहा का इलाज चल रहा है। महिला के पिता ने पति सम्पतसिंह के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मारपीट करने और सुसाइड के लिए उकसाने की शिकायत दी है।