01 38 https://jaivardhannews.com/accused-of-firing-on-police-4-months-ago-arrested-from-jodhpur-on-production-warrant-2/

राजसमंद जिले में कोरोना केस ज्यादा बढ़ने लगे है साथ ही शीतलहर को लेकर कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने जिले के सभी स्कूलों को 22 जनवरी तक बन्द करने के आदेश दिए है। जिले में बढ़ते कोराना संक्रमण और शीतलहर के कारण सर्दी के प्रकोप के चलते आदेश जारी किए गए हैं। जिले में ग्रामीण क्षेत्र के समस्त सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन जारी रहेगा।

कलेक्टर ने आदेश में बताया कि राजस्थान गृह विभाग ने 9 जनवरी को कोविड-19 के अत्यधिक संक्रमण के बढ़ते मामलों की रोकथाम और बचाव के लिए प्रदेश के समस्त राजकीय और निजी स्कूल 1 से 12 कक्षा तक नगर निगम व नगरपालिका क्षेत्र में बंद रखने के आदेश दिए थे। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और शीतलहर के भारी प्रकोप को ध्यान में रखते हुए जिले के ग्रामीण क्षेत्र में संचालित सभी राजकीय और निजी स्कूल 13 से 22 जनवरी तक बंद रहेंगे। विद्यार्थियों का ऑनलाइन अध्ययन जारी रहेगा। साथ ही समस्त शैक्षणिक और मंत्रालयिक कर्मचारी स्कूल में उपस्थित रहकर ऑनलाइन अध्ययन और स्कूल संबंधित कार्य करेंगे।

राजसमंद में 30 जनवरी तक रविवार का बंद रहेंगे मंदिर राजसमंद जिले में 30 जनवरी तक प्रत्येक रविवार को धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने बताया कि धार्मिक स्थलों पर पूजा-पाठ नियमित रुप से चालू रहेगा। दर्शनार्थियों का आना जाना पूर्ण रुप से बंद रहेगा। अदेश से जिले के नाथद्वारा स्थित वल्लभ संप्रदाय की प्रधान पीठ श्रीनाथजी मंदिर, द्वितीय पीठ युगल स्परुप श्रीविठ्ठलनाथजी मंदिर, कांकरोली स्थित तृतीय पीठ श्रीद्वारकाधीश मंदिर, गढबोर स्थित चारभुजा मंदिर और कुंभलगढ़ स्थित परशुराम मंदिर में भक्त 30 जनवरी तक रविवार का दर्शन नहीं कर सकेंगे। मंदिर में 16, 23 और 30 जनवरी को भकतों का प्रवेश बंद रहेगा।