01 51 https://jaivardhannews.com/charbhuja-police-arrested-5-accused-after-revealing-the-gang-one-minor-detained/

पुलिस ने नकबजनी करने वाली गैंग का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने बोलेरो को जब्त कर लिया। और आरोपियों से पूछताछ करने पर कई वारदातें करना कबलू किया है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जहां से चार दिन के रिमांड पर रखने के आदेश दिए।

राजसमंद जिले चारभुजा पुलिस ने गुरुवार शाम को चोरी और नकबजनी करने वाली गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने गैंग के 5 बदमाशों को गिरफ्तार और एक नाबालिग को निरुद्ध किया है।

चारभुजा थाना अधिकारी भवानीशंकर के नेतृत्व में चोरी और नकबजनी की वारदातों का खुलासा करने के लिए टीम का गठन किया गया। टीम ने नकबजनी और चोरी के विभिन्न पेंडिंग मामलों में अपराधियों के वारदात करने का तरीका और घटना स्थलों पर मिले सबूतों का मिलान किया। थाना सर्कल में करड़ों का गुड़ा, साथिया, जोज, जस्साजी का गुड़ा में हुई नकबजनी की घटनाओं में अपराधियों की धरपकड़ के लिए मुखबिर तंत्र, घटनास्थल और आसपास के क्षेत्र में रहने वाले विश्वसनीय लोगो से जानकारी जुटाई गई।

थाना सर्कल के पूर्व में सजा काट चुके आरोपियों से पूछताछ करने, मुखबिर तंत्र की सहायता से जुटाई गई जानकारी और तकनीकी तंत्र की सहायता से थाना सर्कल में हुई नकबजनी की वारदातों में बाहर की गैंग के संलिप्त होने की जानकारी मिली। 18 फरवरी को टीम ने मुखबिर और तकनीकी जानकारी के आधार पर संदिग्ध आरोपियों की जिला चित्तौड़गढ़ के थाना बेगूं सर्कल के जोगणिया माता, रायता, ठुकराई, पालका, चंदाखेडी, काटूंदा मोड़, मेघनिवास, सुवाणिया, शादी, बाघ पांचली खेड़ी, कालाबोर व पारसोली क्षेत्र में दो दिन तक सघन तलाशी अभियान शुरू किया।

एक संदिग्ध बोलेरो के साथ 5 लोगों को डिटेन कर थाने पर लाया गया। आरोपियों की करड़ों का गुड़ा गांव में नकबजनी की वारदात में संलिप्तता पाए जाने पर गिरफ्तार किया। न्यायालय में पेश कर चार दिन के पीसी रिमांड पर लिया गया। आरोपियों ने वारदात में प्रयुक्त की गई एक अन्य बोलेरो को गैरिज में काम करवाने के लिए भीलवाड़ा में रखा हुआ था, उसे भी जब्त किया गया। आरोपियों ने पीसी रिमांड पर आसपास के क्षेत्रों व अन्य थाना सर्कलों में हुई चोरियों के बारे में भी कबूल किया है।

ये आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ जिले के थाना बेगूं के रायती निवासी राकेश पुत्र भरतिया कंजर, पिंकेश पुत्र रायचंद कंजर, थाना बेगूं के सुवाणिया निवासी कैलाश पुत्र भोेमा गवारिया, थाना बेगूं के पालका निवासी प्रेमचंद पुत्र सीताराम कंजर और थाना बेगूं निवासी गोपाल पुत्र महेशचंद्र वैष्णव को गिरफ्तार किया है। एक विधि से संघर्षरत नाबालिग निरुद्ध है।

आरोपियों ने ये वारदातें कबूली

  1. 07 जनवरी 2022 को गांव करड़ों का गुड़ा में रात में मकानों से नकदी और जेवर चोरी करना।
  2. 26 दिसंबर 2021 को गांव साथिया में मकान में घुसकर नकदी और जेवरात चुराना।
  3. 15 फरवरी 2022 को गांव जस्साजी का गुड़ा में रात में मकानों से नकदी और जेवर चोरी करना।
  4. 26 जनवरी 2022 को गांव जोज में मकानों के ताले तोड़ कर जेवर और नकदी चोरी करना।
  5. थाना सर्कल केलवा में 8 फरवरी 2022 को गांव पड़ासली में मकानों में घुसकर चोरी करना।
  6. थाना सर्कल केलवा में 8 फरवरी 2022 को पसूंद में एक शराब की दुकान के शटर को तोड़कर शराब और नकदी चोरी करना।
  7. करीब एक माह पूर्व तालेड़ा जिला बूंदी में मकान में चोरी करना। { करीब डेढ़ माह पूर्व बूंदी में चोरी करना। { करीब 2 माह पूर्व कोटा में चोरी करना