कुएं में गिरने से मौत 1 https://jaivardhannews.com/a-man-and-a-woman-died-after-falling-into-a-well/

राजसमंद जिले में आमेट और चारभुजा थाना क्षेत्र में दो बड़े हादसे हुए हैं। खास बात यह है कि दोनों ही हादसे कुएं से पानी निकालते वक्त हुए और दोनों ही जगह पर एक वृद्ध किसान व महिला की डूबने से मौत हो गई। हादसे के बाद बड़ी तादाद में लोग एकत्रित हो गए। कुएं में डूबने की घटना को लेकर आमेट व चारभुजा थाना पुलिस द्वारा गहन जांच की जा रही है। इधर, हादसे के बाद उनके गांव में कोहराम मच गया और कई घरों में चूल्हे भी नहीं जले।

पुलिस के अनुसार आमेट थाना क्षेत्र के भाकरोदा निवासी उदयलाल भील खेत पर काम कर रहा था, जहां उसे प्यास लगी तो वह पानी पीने के लिए कुएं के पास गया, जहां पर कुएं से पानी निकलाने का प्रयास किया, तभी पैर फिसलने से वह कुएं में जा गिरा। हादसे में कुएं में डूबने से उसकी मौत हो गई। जब परिजनों को घटना का पता लगा तो उसे कुएं से बाहर निकालकर राजकीय चिकित्सालय आमेट लेकर गए, जहां डॉ. आशीष गवारिया ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद शव को मोर्चरी में रखवाया गया। मामले की सूचना पर जेतपुरा के गिरधारी सिंह राव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आमेट पहुंचे। वहीं नगरपालिका आमेट के अध्यक्ष कैलाश मेवाड़ा, ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी आमेट के ज्ञानेंद्रसिंह चुण्डावत, नगर अध्यक्ष रतन तेली, रामसिंह चारण, कैलाशसिंह चारण, पुष्पेन्द्र जांगिड़, सुरेन्द्रसिंह राव, मांगूसिंह, हरिसिंह, सोहनलाल, दुर्गाराम भील, शंभूलाल भी अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। साथ ही पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए हादसे को लेकर गहन जांच की जा रही है।

पानी सींचते वक्त कुएं में जा गिरी विधवा

दूसरी घटना चारभुजा थाना क्षेत्र की जहां पर कुंए में डूबने से एक महिला की मौत हो गई।थानाधिकारी कैलाशसिंह चौहान ने बताया कि सोसर बाई (45) पत्नी स्व. भैरूसिंह पानी भरने के लिए कुएं में उतरी, जहां पर पैर फिसलने से वह कुएं में जा गिरी, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई। सूचना पर चारभुजा थाने से एएसआई प्रतापसिंह, कॉन्स्टेबल भगवाना राम मय जाप्त मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों की सहायता से महिला के शव को बाहर निकलवाया। इसके बाद चारभुजा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। साथ ही पुलिस ने कुएं में डूबकर महिला की मौत होने का प्रकरण दर्ज करते हुए शव परिजनों को सौंप दिया।