Accused Arrested https://jaivardhannews.com/accused-arrested-highway-robbery-in-rajsamand/

Accused Arrested : जिले की भीम पुलिस थाना ने शुक्रवार को एक वर्ष पुरानी हाईवे लूट की वारदात के फरार आरोपी को नीमराणा से दबिश कर धर दबोचा। आरोपी नाम बदल कर नीमराणा में फरारी काट रहा था। आरोपी गैंग बनाकर हाईवे के वाहनों पर पथराव और लूटपाट करते थे।

Rajsamand police : थानाधिकारी सुनील शर्मा ने बताया कि एसपी मनीष त्रिपाठी के द्वारा जिले में पुराने मामलों में वांछित चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान के अंतर्गत एएसपी महेन्द्र पारीक, भीम डीएसपी पारस चौधरी के सुपरविजन में पुलिस थाना भीम में गठित विशेष सर्च टीम के द्वारा नीमराणा में पुलिस सर्च करते हुए कार्यवाही की गई। 4 जुलाई 2023 को प्रार्थी हिम्मतसिंह (32) पुत्र नेतसिंह रावत पेशा ड्राईवर निवासी पिपलवाला थानेटा ने एक रिपोर्ट इस आशय कि पेश कि 4 जुलाई की रात्रि 3 बजे में वह व उसका छोटा भाई रणजीतसिंह निजी वाहन में गुजरात आसोदरा से अजमेर मण्डी के लिए केला भर कर जा रहे थे। भीम से आगे आवलसारा के घाटे में डाउन के ब्रेकर पर तीन व्यक्ति मोटर साईकल लेकर खड़े थे। जिन्होंने पत्थर मारे। ब्रेकर पर गाड़ी धीरे करते ही गाड़ी में घुस गए। गाड़ी के आगे ही पर्स रखा था जिसमे 13 हजार रुपये रखे हुऐ थे। जो लेकर कूद कर भाग गये। पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि डरता हुआ गाड़ी लेकर बारला चोडा कृष्णा होटल पर जाकर रुका। घटना करने के पहले उन लुटेरों ने राजसमंद की तरफ जा रहे ट्रेलर को चला रहे चालक कालुराम पुत्र छितरमल अहीर निवासी कल्याणपुरा तहसील शाहपुरा के ट्रेलर को रुकवाकर ट्रेलर के पत्थर फेंक आगे के कांच फोड़ दिया व उसका मोबाईल व सीट के नीचे रखे 23 हजार रुपये लूट लिए तथा कालु राम की घटना के बाद संतराम पुत्र गोपाल मीणा निवासी भवरखो थाना घाड़ जिला टोंक ट्रेलर लेकर उदयपुर की तरफ जा रहा था जिसे भी आवंलसरा घाटा में उन्ही बदमाशों ने पत्थर फेंक ट्रेलर के आगे का व खलासी साईड का कांच फोड रोक कर ट्रेलर में घुस ट्रेलर के सेकण्ड ड्राइवर का मोबाईल व ड्राइवर के पीछे की सीट में रखा हुआ पर्स जिसमे 10 हजार रुपये थे लुट कर ले गए।

ये भी पढ़ें ; Robbery From Driver : कार सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े पिकअप चालक को बंधक बना लूटे 1.64 लाख

Robbers Arrested in rajsamand बताया कि बदमाश पीछा करते हुए कृष्णा होटल बारला चोडा की तरफ आ गए। तब उनको पहचाना तो एक विनोदसिंह पुत्र श्रवणसिंह रावत निवासी बरार खेदरा हाल धर्मेशपुरी टाङगढ़ रोड भीम व दूसरा दशरथसिंह पुत्र जवानसिंह रावत निवासी बाला चाराट भीम था व तीसरे ने अपना नाम हिमांशु निवासी भीम बताया था। उनको पकडऩे लगे तो वो अंधेरे में भाग गए। इन लुटेरो ने गैंग बनाकर नेशनल हाईवे पर लुटपाट कर वाहनों में नुकसान किया है। उसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। Bhim News

Rajsamand news today : आरोपियों को ऐसे किया गिरफ्तार

Rajsamand news today : डकैती मामले में पुलिस ने आरोपी दशरथसिंह (21) पुत्र जवानसिह रावत निवासी बाला चाराट अजमेर, विनोदसिह (19)पुत्र श्रवणसिंह रावत पेशा खलासी निवासी बरार खेदरा हाल धर्मेशपुरी भीम से पूछताछ कर गिरफ्तार किया गया था। इनके खिलाफ न्यायालय में चालान पेश कर दिया गया था। इनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद हुई। तीसरा आरोपी भगवानसिह उर्फ भगु पुत्र कुपसिंह रावत निवासी बालाचाराट अजमेर फरार था। पुलिस ने भगवानसिंह को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया। एक मुखबिर ने सूचना दी कि भगवानसिंह नीमराना में युवराज सिंह के नाम से ड्राईवरी का काम कर रहा है। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर नीमराना में छापा मारा और भगवानसिंह को गिरफ्तार कर लिया। दस्तयाबी में तकनीकी सहायता के लिए शम्भूप्रतापसिंह हैड कॉनस्टेबल साईबर सेल का योगदान रहा।