01 25 https://jaivardhannews.com/accused-of-fraud-arrested-used-to-buy-electronic-goods-from-traders-by-forming-a-fake-firm-then-absconding-after-selling-it-to-others/

नकली फर्म बनाकर व्यापारियों से माल खरीदकर व्यापारियों को पैसे नहीं देखकर धोखाधड़ी करने वाला एक शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तर किया। राजनगर पुलिस ने फर्जी फर्म बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक शातिर को गिरफ्तार किया। युवक फर्जी फर्म बनाकर व्यापारियों से इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदता था और अन्य को बेचकर फरार हो जाता था। व्यापारी द्वारा धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया गया। इस पर पुलिस ने टीमों का गठन आरोपी की तलाश कर गिरफ्तार किया। पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी गुजरात का रहने वाला है और उसके खिलाफ गुजरात में कई मामले दर्ज है।

थानाधिकारी डॉ. हनवंतसिंह राजपुरोहित ने बताया कि 15 अक्टुबर को उदयपुर के सहेली नगर निवासी दीपांशु पाहुजा पुत्र संजय पाहुजा ने गुजरात के जिला पाटण मेहसाणा रोड निवासी मितुल पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। पाहुजा ने शिकायत में बताया कि माता विनीता पाहूजा की फर्म हिमानी इंटरप्राइजेज और पिताजी संजय पाहुजा के नाम से दूसरी फार्म कांता इंटरप्राइजेज है, जिस का संचालन मेरे द्वारा किया जा रहा है। जनवरी 2018 में मितुल पटेल ने मोबाइल पर बात कर कूलर व एसी खरीदने की बात कही। कुछ दिनों बाद उसे कूलर और एसी का सैंपल दिखाया। मितुल ने 68 कूलर व 5 एसी का ऑर्डर दिया और माल पहुंचते ही पेमेंट करने की बात कही। 5 फरवरी 2018 को 36 कूलर और 12 फरवरी को 32 कूलर और 5 एसी भेजे गए। इसके बाद पैसे मांगने पर लगातार चक्कर देते रहा। मितुल ने रुपया नहीं पहुंचाया, तो पाटण गुजरात गया। तो वहां पता चला कि एक्रो पटेल जेनेटिक प्राइवेट लिमिटेड नाम की पाटन में कोई फर्म नहीं है। मितुल पटेल के बारे में उसके गांव में पता किया तो वह वहां से भाग गया था। मितुल पटेल ने 68 कूलर और 5 एसी धोखे से खरीद कर 6 लाख 47 हजार 700 रुपए की धोखाधड़ी कर दी।

थानाधिकारी डॉ. हनवन्त सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा व गुजरात के पाटन, हिम्मतनगर जिलों में दबिश दी गई। आरोपी शातिर तरीके से अलग नाम बदलकर रहता था और कभी भी एक स्थान पर लंबे समय तक नहीं रहता था। टीम ने गुजरात के जिला पाटन थाना रवद निवासी मितुल कुमार उर्फ मीत कुमार (28) पुत्र भगवान भाई को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लोगों को नकली फर्म का नाम बताकर एक मोटी रकम के सामान का ऑर्डर देता और सामान मंगवाकर बेच देता था। बाद में पैसे देने के लिए टालमटोल करता थाऔर उस जगह से भाग जाता था। आरोपी के खिलाफ में गुजरात में धोखाधड़ी के कई प्रकरण दर्ज है।