0 https://jaivardhannews.com/after-25-years-in-shishoda-temple-bhairuji-temple-is-allowed-to-offer-prasad-devotees-will-be-able-to-offer-prasad-after-fulfillment-of-vow/

25 साल बाद शिशोदा भैरूजी मंदिर में प्रसादी करने की छूट मिली है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं की मन्नत पूरी होने पर वे अब प्रसादी कर सकेंगे। मंदिर अध्यक्ष उपखंड अधिकारी ने श्रद्धालुओं को प्रसादी करने के लिए छूट दी है।

मन्नत पूरी होने पर अब श्रद्धालु नाथद्वारा के पास शिशोदा में प्रसिद्ध श्रीक्षेत्रपाल भैरूजी मंदिर में प्रसादी कर सकेंगे। मंदिर में प्रसादी करने पर रोक लगाते हुए कुछ लोगों ने श्रद्धालुओं से नकद राशि रखवाना शुरू कर दिया था। मंदिर अध्यक्ष और नाथद्वारा उपखंड अधिकारी अभिषेक गोयल ने मन्नत पूरी होने पर 25 साल बाद श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रसादी करने की अनुमति दी है। इस तरह अब कोई भी श्रद्धालु मंदिर में प्रसादी का आयोजन कर सकेंगे।

शिशोदा के राकेश्वर दवे ने रमेश भाई और राजू भाई के सहयोग से पहली प्रसादी का आयोजन रविवार को रखा, जिसमें क्षेत्र के कई ग्रामीणों ने प्रसाद ग्रहण की। 25 वर्षों बाद मंदिर परिसर में प्रसादी रखी गई और आम लोगों को बिठाकर प्रसाद खिलाया गया। उपखंड अधिकारी अभिषेक गोयल के निर्देश पर होम गार्ड के सुरक्षा गार्ड भी तैनात रहे। प्रशासन की अनूठी पहल से क्षेत्रीय भक्त खुश हैं। इस तरह अब कोई भी श्रद्धालु अपनी मन्नत पूरी होने पर शिशोदा के श्री क्षेत्रपाल भैरूजी मंदिर में खुद प्रसादी कार्यक्रम रख सकेगा।