01 117 https://jaivardhannews.com/arrested-for-stealing-from-temple-in-rajsamand-vicious-arrested-for-stealing-gold-crown-in-avari-mata-temple/

एक मंदिर में माताजी के सोने का मुकुट चुराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। मंदिर में चोरी की रिपार्ट पर पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर पूजारी ने ही चोरी करना कबूल किया। पूजारी की निशानदेही पर मुकुट खरीदने वाले को भी गिरफ्तार किया। पिछले दिनों मंदिर के पुजारी ने उसके घर से सोने का 1 तोला सोने का मुकुट व चांदी के छत्र चोरी होने का मामला दर्ज करवाया था।

राजसमंद जिले के आमेट थानाधिकारी प्रेम सिंह ने बताया कि 30 सितंबर को ढेलाणा के जोया तलाई निवासी गंगाराम भील पुत्र मोहनलाल भील ने आमेट पुलिस थाना पर चोरी का मामला दर्ज करवाया था। पुजारी ने बताया कि आवरी माताजी का पुजारी है और मंदिर में पूजा पाठ करता है। माताजी के मंदिर में श्रृंगार के लिए चढ़ाए गए चांदी के कुल 16 छत्र और एक तोला सोने का मुकुट घर पर रखता था। 28 सितंबर की रात को पुजारी अपनी पत्नि के साथ ससुराल में सामाजिक कार्यक्रम में शरीक होकर घर आया तो मकान का ताला टुटा मिला। जिस पर पुजारी ने सोने का मुकुट,चांदी का छत्र और नकदी चोरी होने का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने पुजारी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

पुलिस की गठित टीम ने संदेह पर पुजारी गंगाराम भील को ही गिरफ्तार किया था। पूछताछ में झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाने का मामला सामने आया। आरोपी पुजारी की निशादेही पर चांदी के 16 छत्र बरामद किए। पुजारी ने सोने का मुकूट को गोटुलाल सोनी मैसर्स श्रीदेव ज्वैलर्स, खुमाणपुरा चौराहा, रायपुर भीलवाडा के बेचना बताए। पुलिस ने गोटुलाल सोनी की तलाश कर सोनी को गिरफ्तार किया। जिसकी निशानदेही पर सोने का मुकुट बरामद किया गया।