01 6 https://jaivardhannews.com/atm-robbery-in-peeplis-baria-police-got-important-clues-will-be-revealed-soon/

पीपली का बाड़िया में पंजाब नेशनल बैंक के ATM को तोड़ कर 6 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजात दिया। लूटेरों ने ATM को लोहे के रस्से से पिकअप को बांधकर खींचा इससे धमाके की आवाज आई तो ग्रामीणों उस तरफ दौड़े तो बदमाशों ने हथियार दिखाकर डराया। इस मामले ने CCTV कैमरे सहित पड़ताल करने पर पुलिस को अहम सुराग मिले। अब जल्द ही इसका खुलासा होगा।

राजसमंद जिले भीम पंचायत समिति के बार थाना क्षेत्र में पीपली का बाडिया स्थित पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम बुधवार तड़के साढ़े 3 बजे हथियारबंद बदमाश उखाड़कर ले गए। एटीएम में 6 लाख 32 हजार रुपए थे। वारदात के दौरान पास ही शादी समाराेह चल रहा था। तोड़फोड़ की आवाजें आने पर शादी समारोह से लोग दौड़कर गए। लेकिन बदमाश पथराव करते हुए भाग निकले। लोगों ने घटना की सूचना बार पुलिस थाने पर दी, लेकिन पुलिस एक घंटे बाद माैके पर पहुंची।

पुलिस ने संदिग्धाें काे तलाशने के लिए जगह-जगह सीसीटीवी फुटेज खंगाले। बैंक से भी फुटेज मांगे। लेकिन सीसीटीवी कैमराें की दिशा बदमाशाें ने पहले ही बदल दी, इससे घटना कैद नहीं हाे सकी। बार थानाधिकारी दलपतसिंह ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक मैंनेजर अमितकुमार ने रिपोर्ट देकर बताया कि पीपली का बाड़िया बस स्टैंड स्थित बैंक परिसर से मात्र 200 मीटर की दूरी पर एटीएम स्थापित है। एटीएम में मंगलवार को 6 लाख 32 हजार 300 रुपए डाले थे। लेकिन मंगलवार काे सरवर डाउन हाेने के कारण रुपयाें का लेन-देन नहीं हाे सका। बुधवार तड़के साढ़े 3 बजे के आस-पास बाेलेराे सवार बदमाशों ने एटीएम उखाड़कर ले गए।

25 मिनट में शटर और एटीएम दोनों वाहन से खींचकर की लूट

एक व्यक्ति ने बताया कि एटीएम वारदात स्थल से मात्र 500 मीटर की दूरी पर हजारीसिंह के घर बेटे की शादी हाेने के कारण देर रात्रि तक बिंदाेली निकाली। इसके बाद 20-25 लाेग घर के बाहर बैठे हुए थे। बुधवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे धमाके की आवाज आई ताे उठकर देखा कि बदमाश लाेहे के रस्से से एटीएम काे बाेलेराे गाड़ी से बांधकर खींच रहे थे।

ग्रामीणाें ने हल्ला करते हुए बदमाशाें पर पत्थर फेंके ताे बदमाशाें ने भी ग्रामीणाें काे ललकारा। बंदूकें दिखाते हुए जान से मारने की धमकियां दी। हथियार देखकर ग्रामीण डर गए, उन्हाेंने ब्यावर, जवाजा और बार थाने में फाेन किया। करीब साढ़े 4 बजे बार पुलिस माैके पर पहुंची। तब तक बदमाश माैके से फरार हाे चुके थे। सभी बदमाशाें ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था और हाथों में दाे नाली बंदूकें व लठ थे।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

थानाधिकारी दलपतसिंह ने बताया कि वारदात का खुलासा करने और बदमाशाें काे गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमाें का गठन किया है। जगह-जगह सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। एक दाे जगह सीसीटीवी फुटेज में संग्दिध बाेलेराे नजर आ रही है। गाड़ी राजियावास हाेते हुए ब्यावर की ओर गई है। पुलिस जल्द ही बदमाशाें काे पकड़कर खुलासा करेगी।

एटीएम पर नहीं था सुरक्षागार्ड

पुलिस ने बताया कि एटीएम पर बैंक की ओर से काेई सुरक्षागार्ड नहीं था। बैंक मैनेजर से जानकारी ली जाएगी कि सुरक्षागार्ड क्याें नहीं था। बैंक में सुरक्षाधिकारी नहीं हाेने के कारण सीसीटीवी फुटेज प्राप्त नहीं हाे सके।