01 104 https://jaivardhannews.com/bar-police-station-upgraded-to-police-station/

भीम तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत बार की पुलिस चौकी को पुलिस थाने में क्रमोन्नत के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूदरी दी है। मुख्यमंत्री ने राजस्थान में तीन पुलिस चौकियों को थानों में क्रमोन्नत के लिए मंजूरी दी है जिसमें बार चौकी भी शामिल है। इन तीनों थानो के लिए 134 नए पदों का सृजन हुआ।

भीम-देवगढ़ विधायक सुदर्शनसिंह रावत ने बार को पुलिस थाना बनाने के लिए काफी प्रयास किए थे। क्षेत्रवासियों के लिए यह अच्छी खबर है कि क्षेत्र में नया थाना खुलने से अपराधों पर अंकुश लगेगा। सीएम गहलोत ने पुलिस चौकी रायसर (जयपुर ग्रामीण), पुलिस चौकी सदर डीग (भरतपुर) एवं राजसमंद जिले की पुलिस चौकी बार को पुलिस थानों में क्रमोन्नत करने की स्वीकृति दी है।

मुख्यमंत्री ने इन थानों के लिए विभिन्न स्तर के 134 नवीन पदों के सृजन तथा संसाधनों के लिए 46 लाख 60 हजार रूपए की वित्तीय स्वीकृति भी दी है। नवीन सृजित पदों में पुलिस निरीक्षक के 2, उप निरीक्षक के 6, सहायक उप निरीक्षक के 17, हैड कानिस्टेबल के 14 तथा कानिस्टेबल के 95 पद शामिल हैं। गहलोत की इस मंजूरी से संबंधित क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की स्थिति और सुदृढ़ करने तथा अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी और नवीन पदों के सृजन से युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।