02 4 https://jaivardhannews.com/big-gang-busted-in-rajsamand-police-arrested-five-accused/

वांछित अपराधियों की धरपकड़ तथा अवैध हथियारों की बरामदगी अभियान के तहत केलवा पुलिस ने 5 आरोपियो को गिरफ्तार कर 6 पिस्टल व 3 जिंदा कारतुस बरामद किए। केलवा पुलिस ने अब तक 16 आराेपियाें काे गिरफ्तार करते हुए 13 अवैध पिस्टल बरामद कर ली हैं। वहीं रेलमगरा पुलिस ने 5 आराेपियाें काे गिरफ्तार 3 पिस्टल और 5 कारतुस बरामद किए थे। ऐसे में राजसमंद पुलिस ने देवा गाड़री गैंग के सदस्याें सहित गैंग से संबंध रखने वाले करीब 20 आरोपियाें काे गिरफ्तार करते हुए 16 पिस्टल और 10 जिंदा कारतुस बरामद कर लिए हैं।

केलवा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया। जिनकी निशानदेही पर 6 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। सभी आरोपी आपराधिक किस्म के हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ समय से केलवा थाना अधिकारी संजय गुर्जर के नेतृत्व में टीम द्वारा सोशल मीडिया और मुखबिर तंत्र के जरिए अपराधियों पर नजर रखी जा रही थी। जो इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए 5 विशेष टीमों का गठन किया।

अलग-अलग टीमों ने दुर्गाकुंड केलवा से उदयपुर जिले के डबोक थाना निवासी अमित कुमार के कब्जे से एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और एक कार जब्त की। वहीं दूसरी टीम ने बागुदंडा रोड से जयपुर जिले के नरेला थाना निवासी आरिफ मोहम्मद को गिरफ्तार किया जिसकी निशानदेही पर एक पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया आरोपी खमनोर थाने में सुनार से 1 किलो सोना और 20 किलो चांदी लूट प्रकरण में भी वांछित था।

पुलिस की तीसरी टीम में उमराया बालाजी के पास कांकरोली थाना के माटा मोहल्ला निवासी रशीद मुसलमान को गिरफ्तार किया, जिसके पास से एक पिस्टल बरामद की है, आरोपी रशीद कांकरोली थाने का हिस्ट्रीशीटर है उस पर हत्या का प्रयास लूट समेत 15 प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस की अन्य टीम ने उदयपुर जिले के हाथीपोल थाने के हिस्ट्रीशीटर अंश गहलोत को चारभुजा रोड अंटालिया के पास से गिरफ्तार किया। जिसके पास से एक देसी कट्टा और 32 बोर जिंदा कारतूस बरामद किया। आरोपी पर उदयपुर के विभिन्न थानों में दर्ज प्रकरण में भी वांछित था।

केलवा पुलिस की टीम ने जयपुर जिले के दूदू निवासी और वर्तमान में कांकरोली थाना क्षेत्र में रहने वाले राजू मंसूरी को गिरफ्तार किया। जिसके पास से दो पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया ।आरोपी 2020 में दूदू थाना इलाके में 20 तोला सोना और आधा किलो चांदी की लूट के मामले में भी शामिल था, आरोपी पर टोंक जिले में मोबाइल की बैटरी चोरी के प्रकरण भी दर्ज हैं। एसपी ने बताया कि सभी अपराधी राजसमंद जिले के केलवा और आमेट इलाके में सक्रिय थे जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे। जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने केलवा थाना अधिकारी संजय गुर्जर और उसकी टीम को इस सफलता पर बधाई भी दी।