Farara Marpit in rajsamand https://jaivardhannews.com/bloody-conflict-a-dozen-people-were-injured/

Bloody Conflict : सामाजिक कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों में हुई कहासनी दूसरे दिन खूनी संघर्ष में बदल गई और दो पक्ष आमने सामने हो गए। जुबानी बहसबाजी के बाद आपस में गुत्थमगुत्था हो गए और झगड़ा इतना बढ़ गया कि मारपीट में एक दर्जन लोग घायल हो गए। इसमें भी एक व्यक्तिक गंभीर घायल है, जिसे राजसमंद के आरके जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रेफर कर दिया गया है। पहले सोमवार को विवाद हुआ और उसके बाद मंगलवार सुबह वापस दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। जानलेवा हमले के दौरान लोगों ने जंगलों में छुपकर जान बचाई। इसमें बागरिया समाज के एक दर्जन लोगों के चोटें आई। झगड़े की सूचना को लेकर पुलिस को फोन किया, लेकिन पुलिस के मौके पर नहीं पहुंचने का आरोप लगाया गया। हमलावरों पर घरों और वाहनों में भी तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया। जानलेवा हमले में एक दर्जन से अधिक घायलों का आरके अस्पताल में इलाज करवाया और मंगलवार दोपहर को पुलिस ने मेडिकल करवाकर जांच प्रारंभ की। वहीं दूसरे पक्ष ने भी बागरिया समाज के कुछ लोगों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए थाने में प्रकरण दर्ज करवाया। दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर Rajnagar Police Station द्वारा प्रकरण दर्ज करते हुए जांच प्रारंभ कर दी गई है।

Crime News : राजनगर थाना प्रभारी योगेश चौहान ने बताया कि दो पक्षों की आपसी लड़ाई में सणवा की भागल फरारा निवासी डूंगरलाल भील के साथ कुछ युवकों ने मारपीट कर दी, जिस गंभीर घायल हो गया। पर वह परिजन आरके अस्पताल लाए, जहां से प्राथमिक उपचार कर उदयपुर रेफर किया। वहीं बागरिया समाज के लोगों के भी चोटें आई, जिनके मेडिकल करवाकर जांच प्रारंभ की गई। गादुवास गांव में बागरिया समाज के सामाजिक कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद होने पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। मारपीट में करीब एक दर्जन से अधिक महिला, पुरुष और बच्चों के चोटें आई, जिन्हें इलाज के लिए आरके जिला ने अस्पताल में भर्ती करवाया। पीड़ित का मेडिकल करवाते हुए प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई, वहीं दूसरे पक्ष की भी रिपोर्ट आई है। दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर जांच प्रारंभ कर दिया है। विवाद को लेकर बागरिया समाज के लोगों ने जान बचाने के लिए पुलिस को कई बार फोन पर गुहार लगाई, लेकिन पुलिस के मौके पर नहीं पहुंचने का आरोप लगाया। इधर, पुलिस के सूचना के बावजूद मौके पर पहुंचने पर थाना प्रभारी योगेश चौहान ने बताया कि पुलिस जाब्ता चुनाव ड्यूटी में था। बाद में सूचना पर पुलिस को मौके पर भेजा गया। दोनों पक्षों से रिपोर्ट मिली है और दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर विस्तार से जांच की जा रही है।

Rajsamand Police : यह है पूरा मामला

Rajsamand Police : फरारा (Farara Village) पंचायत के गादुवास गांव में सोमवार रात बागरिया समाज का सत्संग कार्यक्रम चल रहा था। तभी सणवा की भागल निवासी डुंगरलाल भील से विवाद हो गया, जिस पर आपस में मारपीट प्रारंभ हुई तो डुंगरलाल गंभीर घायल हो गया और उपचार लिए उदयपुर रेफर किया। भील समाज के लोगों की बागरिया समाज के लोगों से मंगलवार को गई। दोनों पक्षों वापस कहासुनी हो डंडे और पत्थरों से एक-दूसरे पर हमला कर दिया। हमले में बागरिया समाज के करीब एक दर्जन महिला, पुरुष और बच्चे घायल हुए। बागरिया समाज के पीड़ितों ने आरोप लगाया कि आपसी विवाद में हुई मारपीट में जंगल में भागकर जान बचाई। पुलिस को कई बार फोन कर हमले की सूचना दी गई, लेकिन मौके पर कोई नहीं पहुंचा। घायलों को एम्बुलेंस से आरके जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां जहाँ उनका इलाज करवाया। वहीं दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया कि सोमवार रात बागरिया समाज के युवकों ने भील समाज के युवक के साथ मारपीट की, जिसमें वह गंभीर घायल हो गया और उसका उदयपुर का में इलाज जारी है।