bus accident https://jaivardhannews.com/bus-accident-overturns-25-passengers-injured/

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की रोडवेज बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नदी में पलट गई। हादसे के वक्त बस में 25 यात्री सवार थे, जो सभी घायल हो गए। हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को तत्काल अंबाजी अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका उपचार जारी है। हादसा आबू रोड रीको थाना क्षेत्र के सियावा और सुरपगला के बीच हुआ। यह बस राजसमंद रोडवेज डिपो की है। दुर्घटना में बस के परखच्चे उड़ गए।

Rajasthan State Road Transport Corporation की राजसमंद रोडवेज डिपो द्वारा राजसमंद – अम्बाजी चलने वाली रोडवेज शनिवार दोपहर में गुजरात सीमा पर सूरपगला के निकट सुरक्षा दीवार को तोड़कर अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई। बस में 28 यात्री सवार थे। इसमें से 25 यात्री घायल हो गए। कोई जनहानि नहीं हुई। घायलों को आबू रोड के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। सूचना मिलने पर पर आबू रोड रोडवेज डिपो मैनेजर व राजसमंद डिपो के अधिकारी मौके पर पहुंचे। राजसमंद डिपो मैनेजर महेश उपाध्याय ने बताया कि यह रोडवेज प्रतिदिन सुबह सवा 9 बजे राजसमंद से अम्बाजी के लिए रवाना होती है। शनिवार को भी अपने नियमित समय पर रोडवेज रवाना हुई। दोपहर ढाई बजे आबूरोड से अंबाजी जा रही रोडवेज की बस सुरपगला के निकट रोडवेज के आगे अन्य वाहन चल रहा था। इस दौरान वाहन चालक ने अचानक से ब्रेक लगाने पर रोडवेज चालक गोविंदराम ने भी ब्रेक लगाया। लेकिन रोड पर ऑयल और तेज बारिश से रोडवेज अनियंत्रित होकर सुरक्षा दीवार को तोड़कर नदी में पलट गई। Sirohi police मौके पर पहुंच गई और दुर्घटना का प्रकरण दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी।

Roadways bus से निकाल घायलों को पहुंचाया अस्पताल

photo1709448352 2 https://jaivardhannews.com/bus-accident-overturns-25-passengers-injured/

घायलों को roadways bus से निकाल कर एंबुलेंस की सहायता से गुजरात के अंबाजी और आबू रोड के राजकीय चिकित्सालय ले गए।आबूरोड चिकित्सालय में 8 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां उनके हाथ पैर में फैक्चर होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल को रेफर किया गया। वहीं दो यात्रियों का इलाज स्थानीय चिकित्सालय में जारी है। 9 लोगों को वहां के लोगों ने अंबाजी के राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया। रोडवेज में राजसमंद निवासी गोविंदराम व परिचालक उदय लाल खटीक थे। इनके भी चोटे आई। बस एक्सीडेंट की सूचना के बाद एक बारगी राजसमंद जिले के लोगों में भी हड़कंप मच गया। क्योंकि कई यात्री राजसमंद से भी थे, जो गुजरात के अंबाजी जा रहे थे। हालांकि उसके बाद उदयपुर व सिरोही क्षेत्र से भी कई लोग सवार हुए। rajasthan roadways bus दुर्घटना के बाद पुलिस ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद यात्रियों को अन्य वाहनों से रवाना किया गया।

राजस्थान रोडवेज बस टाइम टेबल

राजस्थान रोडवेज बस टाइम टेबल अब ऑनलाइन हो गया है। इसके तहत प्रत्येक जिले की डिपो से लेकर राजस्थान व अन्य राज्यों के बीच चलने वाली बसों के लिए ऑनलाइन टाइम टेबल देखा जा सकता है। क्योंकि प्रत्येक जिले व अन्य राज्यों के लिए प्रत्येक डिपो से बसों को लेकर राजस्थान रोडवेज बस टाइम टेबल देखने के लिए मोबाइल राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर https://rsrtconline.rajasthan.gov.in/ पर जाकर सभी बसों के आवागमन का समय व किराया व खाली सीटों के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है। इस तरह अब रोडवेज बस टाइम टेबल अलग से कोइ टाइम टेबल नहीं है। ऑनलाइन कहीं से भी और कभी भी देखी जा सकती है।

रोडवेज बस किराया सूची 2023

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की वेबसाइट https://rsrtconline.rajasthan.gov.in/ पर जाकर प्रत्येक रूट की बस की श्रेणी के अनुसार किराया देखा जा सकता है। प्रत्येक रूट के लिए कई बसों का संचालन होता है, ताकि कहां से कहां जाना है, वह चिह्नित करते हुए बसों का किराया देखा जा सकता है।