01 76 https://jaivardhannews.com/central-schools-opened-for-better-education-of-children-of-central-employees-mp-diya-kumari/

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने संसद में उठाया केंद्रीय स्कूल का मुद्दा केंद्रीय कर्मचारियों के लिए केंद्रीय स्कूल खोलने का मुद्दा। सांसद ने नियम 377 के तहत अपने क्षेत्र में केंद्रीय स्कूल स्वीकृत करने का मुद्दा उठाया। केंद्रीय स्कूल खुलने से क्षेत्र के सैनिक परिवारों के बच्चों सहित अन्य केंद्रीय कर्मचारियों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके। लोकसभा सत्र के दौरान सांसद ने कहा कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में सैनिक परिवार निवास करते हैं।

क्षेत्रवासियों की लगातार मांग को ध्यान में रखते हुए संसदीय क्षेत्र के राजसमंद जिला मुख्यालय सहित मेड़ता सिटी और भीम विधानसभा में केंद्रीय स्कूल खोले जाने के लिए राज्य सरकार से केंद्र सरकार को प्रस्ताव भिजवाए जा चुके है। जिन पर निर्णय किया जाना बाकी है। सांसद ने कहा कि प्राथमिक और माध्यमिक स्तर पर क्षेत्र के जरूरतमंद बच्चों व केंद्रीय कर्मचारियों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके। इसके लिए केंद्रीय स्कूल स्वीकृत किए जाने चाहिए।


सांसद 18 और 19 दिसम्बर को राजसमंद और भीलवाड़ा जिले के दौरे पर रहेगी। 18 दिसम्बर को सुबह 11 बजे राठासेन माता मंदिर बस स्टैंड कांकरोली पर राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ होने वाली जन आक्रोश रैली को संबोधित करेगी। रैली के बाद कलेक्ट्री स्थित सांसद कार्यालय में कार्यकर्ता और आमजन से मुलाकात करेंगे।19 दिसम्बर को सुबह श्रीचारभुजानाथजी गढ़बोर के दर्शन के बाद दोपहर में महाराणा कुम्भा ट्रस्ट भीलवाड़ा की ओर से आयोजित महाराणा कुम्भा की मूर्ति और स्कूल के मेन गेट का अनावरण कर समारोह को संबोधित करेंगी।