01 77 https://jaivardhannews.com/city-roads-will-be-illuminated-at-a-cost-of-50-lakhs-led-lights-will-be-installed-between-the-dividers/


राजसमंद शहर की सड़कों पर अब तक ज्यादातर रोड की साइडों पर रोड लाइटें लगी हुई है, लेकिन अब सड़क के बीच में बने डिवाइडरों पर भी अत्याधुनिक लाइटें लगाकर शहर की सड़कों को और भी रोशन किया जाएगा। इसको लेकर नगर परिषद के दल ने रविवार को शहर में विभिन्न स्थानों पर मौका निरीक्षण कर कार्मिकों को निर्देशित किया।
नगर परिषद सभापति अशोक टांक ने बताया कि शहर के मुखर्जी चौराहा से लेकर जेके मोड़ एवं जलचक्की से लेकर किशोरनगर मण्डा तक वर्तमान में रोड की साइडों पर लाइटें लगी हैं। लेकिन, सड़कों पर बेहतर रोशनी व्यवस्था के लिए अब इन क्षेत्रों में सड़कों के बीच बने डिवाइडरों पर पोल खड़े कर अत्याधुनिक एलईडी लाइटें लगवाई जाएंगी। इसको लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। परिषद के आयुक्त जनार्दन शर्मा ने बताया कि डिवाइडरों पर पोल खड़े कर लाइटें लगाने पर 50 लाख रुपए की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इसके तहत मुखर्जी चौराहा से जेके मोड़ और जलचक्की से किशोरनगर मण्डा तक डिवाइडरों के बीच रोड लाइटें लगाने के लिए 50 नए पोल खड़े किए जाएंगे।
 डिवाइडर पर रोड लाइटें लगाने देखा मौका
नगर परिषद सभापति अशोक टांक के साथ ही आयुक्त जनार्दन शर्मा ने रविवार को डिवाइडरों पर पोल और लाइटें लगवाने के लिए शहर के मुखर्जी चौराहा से लेकर किशोर नगर मण्डा तक मौका देखा तथा कार्मिकों को निर्देशित किया। इस दौरान उप सभापति चुन्नीलाल पंचोली, पार्षद हेमंत रजक, दीपक जैन, भुरालाल कुमावत आदि भी मौजूद थे।