01 16 https://jaivardhannews.com/cms-advice-on-corona-new-wave-of-corona-in-many-countries-of-europe-special-provision-should-be-made-for-travelers-coming-from-abroad/

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि यूरोप के कई देशा में कोरोना की नई लहर चल रही है। ऐसे में विदेश से आने वाले सभी यात्रियों के लिए विशेष प्रावधान होने चाहिए। यूरोप में आई नई लहर में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। गहलोत ने केंद्र सरकार से विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग, क्वारेंटाइन करने सहित विशेष प्रावधान लागू करने का सुझाव दिया है। गहलोत ने इशारों में कोरोना वाले देशों से आवाजाही बंद करने की बात कही है। सीएम ने ट्वीट करके सावधानी बरतने की नसीहत दी है। गहलोत ने लिखा है- यूरोप में आई नई लहर में संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। पहले देखा गया है कि यूरोप में संक्रमण बढ़ने के दो-तीन महीने बाद भारत में भी मामले बढ़ने लगते हैं। ऐसा इस दफा न हो, इसके लिए भारत सरकार को विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए विशेष प्रावधान करने चाहिए।


गहलोत ने आगे लिखा- यह भी देखा गया है कि आमजन ने अब मास्क का प्रयोग कम कर दिया है। मेरी सभी से प्रार्थना है कि ऐसा ना करें। मास्क का प्रयोग पहले की तरह करते रहें। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और वैक्सीन ही कोविड से बचाव के तरीके हैं। इनमें कोई भी चूक आपको संक्रमित कर सकती है, इसलिए सावधानी बरतें। कोरोना की पहली लहर के समय विदेशों से फ्लाइट पर रोक नहीं लगाने से संक्रमण ज्यादा फैलने का मुद्दा उठा था। कांग्रेस ने उस वक्त केंद्र सरकार पर समय पर दूसरे देशों से आवाजाही नहीं रोकने का आरोप लगाया था। अब गहलोत ने फिर यूरोपीय देशों से आने वाले यात्रियों पर कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से विशेष प्रावधान लागू करने का सुझाव दिया है।