01 66 https://jaivardhannews.com/corona-havoc-in-jaipur-6-more-children-found-positive-in-school-people-forgot-to-apply-masks-in-the-markets/

राजस्थान में स्कूलें खुलने के बाद अब कोरोना का कहर बढ़ने लगा है। राजस्थान के जयुपर मे दो दिन पहले एक ही स्कूल के 12 बच्चे पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद 6 बच्चे और पॉजिटिव पाए गए। इनमें से दो बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले है। कोरोना से जंग जितने के लिए लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाना है।

CMHO डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि आज जयपुर में कुल 17 केस मिले है। इसमें 4 स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे है। इसमें झालाना स्थित एक सरकारी स्कूल के 2 बच्चे और भांकरोटा स्थित निजी स्कूल के दो बच्चे भी पॉजिटिव शामिल हैं। इसके अलावा 2 अन्य बच्चे भी पॉजिटिव मिले हैं, हालांकि वे दोनों ही ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। जयपुर में एरियावाइज स्थिति देखें तो आज बनीपार्क, सिविल लाईन्स, दुर्गापुरा, जमवारामगढ़, फागी, मानसरोवर और राजापार्क में एक-एक मरीज मिला है। वहीं मालवीय नगर, महेश नगर में 2-2 केस मिले है।

दो दिन पहले मिले थे 12 बच्चे पॉजिटिव
दो दिन पहले जयपुर के अजमेर रोड स्थित जयश्री पेड़िवाल स्कूल के 12 बच्चे एक साथ पॉजिटिव मिले थे। इससे पूरे जयपुर शहर में स्कूल संचालकों और पैरेंट्स में हड़कंप मच गया था। इससे पहले भी इसी स्कूल के 3 बच्चे पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं टोंक रोड स्थित एसएमएस स्कूल के भी 2 बच्चे पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके अलावा नीरजा मोदी स्कूल का भी एक स्टूडेंट पॉजिटिव मिल चुका है, हालांकि वह स्टूडेंट दीपावली बाद से ऑनलाइन ही क्लास ले रहा था।

बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई थी। यहां नए शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन तय करने का प्रस्ताव लेकर पहुंचे, लेकिन उस पर फैसला नहीं हुआ। मुख्यमंत्री इस प्रस्ताव पर पहले सभी जिलों के कलेक्टर और मेडिकल ऑफिसर्स से चर्चा करेंगे। फिर कोई फैसला लेंगे। नतीजा राजस्थान में फिलहाल स्कूल पहले की तरह ही खुले रहेंगे।