Rajsamand police

Crime News : लोकसभा चुनाव के मध्यनजर पुलिस के चल रहे धरपकड़ अभियान के तहत बिना लाइसेंस के अवैध रूप से अफीम की खेती करने पर एक 61 वर्षीय वृद्ध को गिरफ्तार करते हुए उसके खेत से 530 अफीम के पौधों को जब्त कर लिया गया। आरोपी के पास न तो खेती करने का कोई पट्‌टा मिला और न ही अन्य कोई दस्तावेज। इस पर Kelwa Police ने एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी का गिरफ्तार कर लिया। अब प्रकरण की अग्रिम जांच केलवाड़ा थाना प्रभारी विशाल गवारिया द्वारा की जाएगी।

Rajsamand जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व अवैध आपूर्ति को लेकर चल रहे अभियान के तहत एएसपी महेंद्र पारीक, डीएसपी कुंभलगढ़ ज्ञानेंद्रसिंह के निर्देशन में केलवा थाना प्रभारी ओमसिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया। पुलिस टीम छापरखेड़ी के पास नालावाला पहुंची, जहां पर मुखबिर की सूचना पर एक खेत में तलाशी ली गई, तो खेत में धनिया, मिर्ची, हरे प्याज, गन्ने के बीच दो छोटी क्यारियो में अफीम के पौधे मिले। पुलिस द्वारा मौके से नालावाला, छापरखेड़ी निवासी भैरूलाल (61) पुत्र खुमाण कुमावत को पकड़ लिया, जिससे पूछताछ करने पर न तो अफीम की खेती का कोई पट्‌टा स्वीकृत पाया गया और न ही अन्य कोई दस्तावेज बताए गए। इस पर पटवारी भूरालाल मीणा भी मौके पर पहुंचे और भैरूलाल कुमावत के खेत का राजस्व रिकॉर्ड बताया। राजस्व रिकॉर्ड में यह खेत भैरूलाल कुमावत के नाम दर्ज है, जिसके आराजी खसरा नंबर 448 है। इस पर पुलिस ने भैरूलाल के खिलाफ धारा 08/18 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया। फिर खेत से सभी अफीम के पौधों को उखाड़ा कर गिनती करने पर 530 पौधे पाए गए। बाद में उनका वजन करने पर 37 किलो 200 ग्राम पाए गए। पुलिस ने पौधों के साथ आरोपी के कब्जे से मिले मोबाइल को जब्त करते हुए आरोपी भैरूलाल कुमावत को गिरफ्तार कर लिया। Kelwa Police की कार्रवाई के बाद अब अब प्रकरण की अग्रिम जांच एसपी मनीष त्रिपाठी द्वारा Kelwara Police Station के थाना प्रभारी विशाल गवारिया को सौंपी गई है।

Rajsamand : पुलिस टीम ने की त्वरित कार्रवाई

केलवा थाना प्रभारी ओमसिंह के नेतृत्व में एएसआई कमलेंद्रसिंह, हैड कांस्टेबल सांवरमल, कांस्टेबल शंकरलाल, प्रद्युम्नसिंह, विरेंद्र, दिनेश, रणजीत, धारासिंह, पवन कुमार, ओमप्रकाश व श्रीमती चिमु आदि की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। Kelwa Police टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी ओमसिंह ने बताया कि इस तरह आगे भी नियमित कार्रवाई जारी रहेगी। थाना प्रभारी ने आमजन से अपील की है कि किसी भी गांव व ढाणी में कहीं कोई असामाजिक तत्व हो, संदिग्ध व्यक्ति दिखे, तब भी तत्काल केलवा थाना पुलिस को बताए, ताकि ऐसे आरोपियों को पकड़ा जा सकें और किसी भी अनहाेनी घटना से बचा जा सकें।