01 134 https://jaivardhannews.com/daughter-in-law-beaten-for-dowry-then-forcibly-fed-poison-died-during-treatment-in-hospital/

दहेज के लिए एक बहु के साथ मारपीट की फिर उस जहर खिला दिया। उसकी अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना को सुन हर किसी का रूह कांप उठी। एक पुलिसकर्मी की बेटी काे जहर खाने के कारण कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। मौत से पहले बनाए गए दाे वीडियाे में इस बेटी ने ससुराल वालाें द्वारा दी गई यातनाओं काे बयान किया है।

यह दिल दहलाने वाली घटना भीलवाड़ा जिले के पंडेर की है। पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है। पंडेर थाना क्षेत्र की विवाहिता काे 22 जुलाई को जहर खाने की शिकायत पर जहाजपुर अस्पताल पहुंचाया गया। वहां से विवाहिता को कोटा रैफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान 24 जुलाई सुबह 5 बजे उसकी मौत हो गई। विवाहिता के पिता ने दामाद समेत सास-ससुर, ननद और अन्य 9 के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। मामले की जांच जहाजपुर डीएसपी महावीर प्रसाद शर्मा कर रहे हैं।

माैत से पहले दिया बयान
मरने से पहले अस्पताल में अपने अंतिम वीडियाे में दिए गए बयान में युवती ने ससुराल पक्ष के लोगों पर बुरी तरह से मारपीट करने का आरोप लगाया। उसने कहा कि ससुराल वालाें काे देने के लिए 6 लाख ताे क्या 6 हजार रुपए भी नहीं है। उसे जबर्दस्ती जहर खिलाया गया। वीडियो बनने के दौरान ही अपनी बात कहते-कहते वह खामोश हो गई। इससे पहले जारी एक अन्य वीडियाे में भी उसने ससुराल के पुरुष सदस्याें के सामने उसे जलील करने की हद पार करने की बात कही थी। इससे वह काफी आहत हुई।

विवाहिता के पिता ने काेटा अस्पताल में पुलिस काे बताया कि बेटी की शादी 26 अप्रैल काे हुई थी। शादी के लगभग एक सप्ताह बाद ही ससुराल वाले 6 लाख रुपए मांगकर बेटी काे परेशान करने लगे। 18 जुलाई को बेटी पति की बातों में आकर ससुराल चली गई। इसके बाद उसके साथ मारपीट करने लगे। बेटी ने पंडेर थाने में शिकायत की ताे राजीनामा कर लिया। उनकी बेटी काे गत 22 जुलाई को जंगल में ले जाकर अमानवीय हरकतें की गई। बेटी ने किसी तरह भागकर जान बचाई और फोन पर उन्हें सारी बात बताई। कुछ देर बाद पता चला कि बेटी ने जहर खा लिया और उसे भीलवाड़ा अस्पताल ले जाया जा रहा है। ससुराल वाले बेटी को भीलवाड़ा के बजाय कोटा एमबीएस में भर्ती कराकर रवाना हाे गए।