एक कार में सवार दो बदमाश कार में 70 किलो अवैध अफीम डोडा लेकर जाने की सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी की। बदमाशों ने पुलिस को देख गाड़ी की स्पीड़ बढ़ाई और नाकाबंदी तोड़ दी। पुलिस ने पिछा किया तो गाड़ी सड़क किनारे छोड़ दोनों आरोपी भागने में सफल रहे।

राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र का मामला है। चारभुजा जिले में चलाए जा रहा मादक पदार्थों की धरपकड़ के अभियान के तहत रविवार को चारभुजा पुलिस ने एक कार से 70 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा जप्त कर लिया। जबकि, आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने तस्करों की कार को भी जब्त कर लिया। थाना प्रभारी भवानी शंकर ने बताया कि डीएसटी टीम प्रभारी मुशी मोहम्मद ने सूचना दी कि एक कार मानावतों का गुड़ा की तरफ आने की संभावना है, जिसमें कोई अवैध वस्तु हो सकती है। इस पर मानवतों का गुड़ा चौकी पर मय जाब्ता पुलिस ने पहुंचकर वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया। इस दौरान एक सफेद रंग की कार झीलवाड़ा की तरफ से तेज गति से आती हुई नजर आई। नाकाबंदी के पास में आने पर देखा तो कार चालक व उसके पास की सीट के पास एक व्यक्ति बैठा हुआ नजर आया। इस कार को रुकवाने पर चालक ने कार की स्पीड बढ़ा कर भागने लगा। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर रुकवाने का प्रयास किया। कार चालक ने बेरिकेट को टक्कर मार दी, जिससे वह साइड में गिर गया। इस पर पुलिस ने कार का देसूरी की नाल तक पीछा किया।

इस पर नाग देवता स्थानक के पास कार चालक व पास में बैठा व्यक्ति कार साइड में छोड़कर जंगल में पहाड़ों की तरफ भागने लगे। पुलिस ने काफी पीछा किया, मगर वे भागने में सफल हो गए। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार के पीछे की सीट व डिग्गी में दो काले तथा दो सफेद कट्टों में 70 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा भरा हुआ पाया गया। इसे पुलिस ने जप्त कर लिया। साथ ही कार से एक प्रीपेड मोबाइल, टोल की पर्चिया, व फास्टैग मिला, जिसे भी पुलिस ने जप्त कर लिया। साथ ही पुलिस ने कार को भी जप्त कर लिया। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में भगवान सिंह, रामकरण, शिवदर्शन सिह, मदनसिंह, हंसराज, भगवाना राम, गिरधारी राम शामिल थे।