Rajsamand police 01 edited https://jaivardhannews.com/election-action-rajsamand-police-or-fst-team/

Election Action : लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासन अलर्ट मोड पर है। इसके तहत लगातार सतत व सख्त निगरानी के चलते शीतला सप्तमी के दिन भी पुलिस ने एक बस यात्रियों से लाखों रुपए जब्त किए हैं। साथ ही अवैध रूप से बजरी ले जाते ट्रेक्टर और अवैध हथकढ़ शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कांकरोली, नाथद्वारा थाना पुलिस ने एफएसटी टीम की मदद से कार्रवाई को अंजाम दिया। एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देशन में Rajsamand police टीम अलर्ट मोड पर है और लगातार धरपकड़ की कार्रवाई जारी है।

IPS Manish Tripathi ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर मादक पदार्थ तस्करी, नकद राशि, सोने- चांदी के लाने जाने के लिए प्रशासन द्वारा सीमा तय कर रखी है। उससे ज्यादा नकद, ज्वैलर्स होने पर उसके प्रमाणित बिल अथवा नकदी के भी ठोस दस्तावेज होने आवश्यक है। इसके अभाव में शराब, ज्वैलर्स, मादक पदार्थ जब्ती का प्रावधान है। आदर्श आचार संहिता के मध्यनजर स्वतन्त्र एंव निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रतिबद्ध पुलिस व प्रशासन नियमित वाहनों की जांच की जा रही है। एफएसटी टीमों द्वारा पुलिस के सहयोग से खास तौर से मतदाता को प्रलोभन के लिए नकदी लेनदेन, शराब वितरण काे लेकर खास निगरानी की जा रही है। Lok Sabha Election को लेकर जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने भी सभी उपखंड अधिकारी, तहसीलदार को चुनाव को लेकर चौबीस घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

Rajsamand Police Team : देखिए कहां क्या कार्रवाई हुई

  • कांकरोली थाना पुलिस द्वारा गश्त के दौरान एक ट्रेक्टर को रूकवाया, जिनके पास कोई दस्तावेज नहीं मिलने पर ट्रेक्टर मय ट्रोली को जब्त कर लिया। साथ ही खान एवं भू विज्ञान विभाग को जुर्माने के चालान की कार्रवाई के लिए सौंप दिया।
  • नाथद्वारा थाना पुलिस की टीम द्वारा उदयपुर से जयपुर जाने वाली बस की जांच की गई। बस में सवार चौबीस परगना, पश्चिम बंगाल निवासी भोलानाथ के पास 1 लाख 80 हजार रुपए मिले, जिसके बारे में वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। इस पर एफएसटी टीम द्वारा राशि को जब्त करते हुए नाथद्वारा पुलिस थाने के मालखाने में रखवा दिए गए।
  • नाथद्वारा थाना पुलिस द्वारा छोटा भाणुजा निवासी इन्द्रलाल पुत्र भादू गमेती को 4 लीटर हथकढ़ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने शराब को जब्त कर ली।
  • भीम थाना पुलिस व एफएसटी टीम द्वारा नाकाबन्दी में तलाशी लेने पर राजेश पिता कन्हैया लाल खींची निवासी पीपरडा और रमेश वगेरा से 6 लाख 77 हजार 250 रुपए जब्त किए।
  • केलवाडा थाना पुलिस ने अवैध बजरी खनन कर परिवहन करने पर ढेलाणा निवासी चालक जसराज पुत्र रामा सालवी को गिरफ्तार कर ट्रेक्टर जब्त कर लिया। साथ ही खान एवं भू विज्ञान विभाग को अग्रिम कार्रवाई के लिए सौंप दिया।
    भीम थाना पुलिस ने दादूदयाल नगर, सांगानेर, जयपुर निवासी विष्णु कुमार शर्मा से पुलिस व एफएसटी टीम ने 4 लाख 44 हजार 180 रुपए जब्त किए।
  • नाथद्वारा थाना पुलिस ने सुरजपुरा निवासी कैलाश पुत्र भेरूलाल जाट को ट्रक में गिली लकड़ी भर ले जाते हुए पकड़ा लिया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी।