01 148 https://jaivardhannews.com/embezzlement-of-rs-17-38-from-fake-musterroll-villagers-demand-investigation-from-ceo/

बंधा निर्माण के नाम पर बिना काम किए बगेरर ही फर्जी मस्टररोल बनाकर 17.38 उठाने का मामला सामने आया है। ग्रामीणोंन ने आरोप लागते हुए मामले की स्पष्ट जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर सीईओ को ज्ञापन दिया।

राजस्थान के सेड़वा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कारटिया में बंधा निर्माण के नाम पर बिना काम किए फर्जी मस्टररोल के माध्यम से लेबर के रूप में 17.38 लाख का गबन कर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जाने का ग्रामीणों ने आरोप लगाया है। नेपालसिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने सीईओ को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत कारटिया में बंधा निर्माण का कार्य 2013 में स्वीकृत हुआ था।

स्वीकृति के दौरान 13 मस्टररोल जारी हुए जो मात्र 5 दिन ही चले और ग्रामीणों की शिकायत पर काम रोक दिया गया। उसके बाद वर्ष 2015 में इसी कार्य पर ग्राम पंचायत के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, रोजगार सहायक एवं मेट ने मिलकर फर्जी मस्टररोल चलाकर बंधा निर्माण का कार्य दिखाया गया तथा काम पूरा कर लेबर के तौर पर 17.38 लाख रुपए उठाकर राशि हड़प ली और काम केवल कागजों में ही किया। ग्रामीणों ने सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, रोजगार सहायक एवं मेट के खिलाफ जांच कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।