Kankroli Police https://jaivardhannews.com/firing-incident-rajsamand-city-kankroli-police/

Firing Incident : राजसमंद शहर में 3 अगस्त को जलचक्की सलूस रोड पर एक युवक पर फायरिंग कर फरार हुए दो हिस्ट्रीशीटर व इनामी बदमाशों को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के हरीद्वार से गिरफ्तार कर लिया। फायरिंग की घटना के बाद अशांति का माहौल हो गया, तो लोगों में भी डर व दहशत बढ़ गई। इस पर राजसमंद डीएसपी विवेकसिंह राव के नेतृत्व में गठित 7 टीमों ने धरपकड़ की और दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों तक पहुंचने से पहले पुलिस को इनसे जुड़े 50 युवाओ को पकड़ा और निरोधात्मक कार्रवाई की, जिससे आगे आगे सूचना मिलती गई और शातिर बदमाशों को दबोचा गया।

Rajsamand Police : जिला अधीक्षक मनीष त्रिपाटी ने सोमवार देर रात कांकरोली थाने में प्रेसवार्ता कर कार्रवाई का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि 3 अगस्त 2024 को राजसमंद शहर के जलचक्की, सलूस रोड पर भावेश गौरवा पर फायर किया, मगर वह बच गया। गोली उसके पास होकर दीवार में लगी, जिसके अवशेष पुलिस ने जब्त किए थे। घटना के बाद डीएसपी विवेकसिंह राव ने घटना स्थल का मुआयना किया। वारदात को अंजाम देने वाले मुकेश उर्फ फुग्गा गवारिया व मोहिद उर्फ हासिम कांकरोली थाने के हिस्ट्रीशीटर है, जो हत्या के प्रयास, लूट, चोरी, आर्म्स एक्ट, नकबजनी सरीखे 14- 14 मुकदमे दर्ज होने पर एएसपी महेंद्र पारीक के निर्देशन व राजसमंद डीएसपी विवेकसिंह के नेतृत्व में 7 टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के सोशल मीडिया अकाउंट को खंगाला, तो उसमें हथियार के साथ फोटो, वीडियो व रील्स मिली और उसे फॉलो करने वाले राजसमंद शहर के कई युवा मिले, जिनमें से प्रथम दृष्टया पुलिस ने 50 युवाओं को सूचीबद्ध किया। दोनों हिस्ट्रीशीटर से जुड़े एक दर्जन युवाओं को पकड़ा, तो अवैध हथियार, एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई की गई। दोनों ही बदमाशों ने सोशल मीडिया पर किंग खान व एक अन्य नाम से ग्रुप बनाए और लोगों में डर व दहशत फैलाने का प्रयास कर रहे थे। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस की सातों टीमों द्वारा अलग अलग तरीके से कार्रवाई की गई, जिसमें कांकरोली थाना प्रभारी हनवंतसिंह सोढा, डीएसटी प्रभारी केसाराम के नेतृत्व में पुलिस टीमों द्वारा तकनीकी आधार व उनके दोस्तों के जरिए जानकारी हासिल की, तो आरोपियों के दिल्ली से उत्तरप्रदेश जाने का सुराग मिला। इस पर तत्काल दो टीमों को उत्तरप्रदेश के हरिद्वार भेज दिया, जहां से रूडकी के बारे में पता चला, तो वहां पर पुलिस पहुंच गई और चाय पीते हुए मुकेश उर्फ फुग्गा गवारिया को पकड़ लिया। फिर उससे गहन पूछताछ की, तो उसके साथ मोहिद उर्फ हासिम के बारे में बताया, जो एक रेस्टोरेंट के कमरे में सो रहा था। इस पर पुलिस ने टीम ने कमरे में दबिश देकर मोहिद उर्फ हासिम को पकड़ लिया। फिर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कांकरोली थाने पर ले आई, जहां पर फायरिंग की घटना के बारे में गहन पूछताछ की जा रही है। अब उन्हें न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Crime News : हिस्ट्रीशीटर के लिए 50 युवा पुलिस की रडार पर

Crime News : फायरिंग कर भागे मुकेश उर्फ फुग्गा व मोहिद उर्फ हासिम को पकड़ने लिए पुलिस टीम द्वारा राजसमंद शहर के 50 युवाओं को रडार पर ले लिया। इसके तहत अब तक दो दर्जन से ज्यादा युवाओं को पकड़ा गया। इसमें गैंग किंग खान के नाम से सोशल मीडिया ग्रुप भी बना रखा है। इसके तहत पुलिस ने सोशल मीडिया पर आरोपियों को फॉलो करने वाले युवाओं को गिरफ्तार किया गया। इसके तहत पुलिस ने 7 प्रकरण दर्ज करते हुए 2 अवैध पिस्टल, 5 धारदार हथियार जब्त किए गए। पुलिस में दोनों आरोपियों के बारे में सूचना देने वा गिरफ्तार करवाने पर 15-15 हजार रुपए ईनाम की घोषणा की गई। उसके बाद पुलिस टीमों द्वारा समग्र पहलुओं से उसकी तलाश शुरू की, तो आरोपी पकड़े गए।

Kankroli Police : पार्षद प्रतिनिधि को मारी थी गोली

Kankroli Police : एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि राजसमंद शहर में जनवरी माह में मुकेश उर्फ फुग्गा गवारिया व मोहिद उर्फ हासिम ने पार्षद प्रतिनिधि पर भी फायर किया था। तब पार्षद प्रतिनिधि गंभीर घायल हो गया, जो कई दिन अस्पताल में भर्ती रहे। उस वक्त भी पुलिस ने दोनों हमलावर आरोपियों की तलाश की थी, मगर कोई पता नहीं ल पाया था। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ कांकरोली थाने में आर्म्स एक्ट, हत्या का प्रयास, लूट व एनडीपीएस एक्ट सहित कुल 14-14 मामले दर्ज है। दोनो आरोपी कांकरोली थाने के हिस्ट्रीशीटर है।

फायरिंग के कारण अब भी नहीं स्पष्ट

एसपी त्रिपाठी ने बताया कि फायरिंग करने का कारण, हथियार कहां से लाए, ये किस गैंग से जुड़े हुए है, इनको कौन शरण दे रहा है, सहित सभी पहलुओं पर पूछताछ करेगी। जिसके लिए आरोपियों को मंगलवार को कॉर्ट में पेश कर रिमाण्ड मांगा जाएगा।

आरोपी ऐसे आए पकड़ में

एसपी मनीष त्रिपाटी ने बताया कि फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए, जिनको पकडऩे के लिए कांकरोली सीआई हनवंतसिंह सौढ़ा, डीएसटी प्रभारी एसआई केसाराम, साईबर टीम के एएसआई पवनसिंह, हैड़ कांस्टेबल शंभुप्रतापसिंह, कांस्टेबल नरेन्द्र वसीटा, राजेन्द्रसिंह, सुरेन्द्रसिंह, इन्द्रचन्द चौयल, बुद्धराम, ओमप्रकाश, रामकरण, अरविंद जाखड़, नगेश, चालक हंसराम को शामिल कर विषेश टीम का गठन किया। जो आरोपियों को पकडऩे के लिए तकनिकी आधार पर पीछा करते हुए टीम को सूचना मिली आरोपी कोटा से दिल्ली जाना पाया। टीम द्वारा लगातार पिछा किया गया। उसके बाद दोनों आरोपियों का रूडक़ी हरीद्वार के पास स्थित कलियार शरीफ दरगाह के पास होना सामने आया। यहां पर टीम ने आरोपियों को तलाश करने पर अभियुक्त मुकेश गवारिया उर्फ फुग्गा एक गेस्ट हाउस के बाहर चाय पिता दिखाई दिया जिसे पुलिस ने दस्तीयाब कर सख्ती से अपने दूसरे आरोपी मोहिद के बारे में पूछताछ की तो उसने मोहिद को गेस्ट हाउस के एक कमरे में रूके होने की जानकारी दी। उसके बाद पुलिस ने दोनों अभियुक्त को डिटेन कर कांकरोली थाने लाकर पुछताछ कर गिरफ्तार किया।