01 15 https://jaivardhannews.com/gang-robbing-tourists-in-kumbhalgarh-busted-five-accused-arrested/

कुंंभलगढ़ में पर्यटकों से मारपीट लूट को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किय। इनमें से दो नाबालिग डिटेन। थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत ने बताया कि नाथद्वारा सुखाड़िया नगर निवासी नरेश पुत्र पुरुषोत्तम पालीवाल ने रिपोर्ट में बताया कि उनका पुत्र भावेश जोशी अपने दोस्त विकास बागोरा, पीयूष पालीवाल, सावन जोशी के साथ कुछ दिन पहले कुंभलगढ़ घूमने गए थे। रात को होटल से बाहर घूमने निकले तो एक होटल के गेट के सामने आठ से दस लाेग सवारी ऑटाे लेकर आए और आते ही बिना किसी बात के लोहे के सरियों से मारपीट कर दी।

इससे भावेश के सिर, पीयूष व विकास के हाथ में फ्रेक्चर हाे गया। घटना में भावेश की सोने की चैन, घड़ी, चश्मा और पर्स जिसमें तीस से चालीस हजार रुपए थे, जाे लूटकर ले गए। इस पर मामला दर्ज हाेने पर पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसी दाैरान मारपीट का घटनाक्रम जो वाया लाखेला रिसोर्ट के आस-पास है। आरोपी रामकुड़ी-केलवाड़ा के वहां बैठे हुए हैं। इस पर पुलिस ने रामकुड़ी पर घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार किया।

थानाधिकारी ने बताया कि पूछताछ में आराेपियाें ने बताया कि घटना के दिन दो आरोपी शराब पीकर बाइक से हल्ला मचाते हुए जा रहे थे। इस पर समझाइश कर उनसे बातचीत की थी कि वह सरेआम इस तरह का व्यवहार नही करें। इस पर उक्त दोनों आराेपियाें ने अपने अन्य साथियों को बुलाकर नाथद्वारा के पर्यटकोंं के के साथ मारपीट की। पुलिस ने बताया कि 7 आरोपी थे। इसमें 2 नाबालिग हैं।

पुलिस ने कमल पुत्र कालूलाल वाल्मिकी, आकाश पुत्र राजेश वाल्मिकी, रोहित पुत्र कैलाश वाल्मिकी, राहुल पुत्र रमेश वाल्मिकी, सनी पुत्र कन्हैलयालाल वाल्मिकी को गिरफ्तार किया। वहीं 2 आरोपियों को डिटेन किया।