Rape in rajsamand https://jaivardhannews.com/girl-rape-in-rajsamand-2/

खमनोर थाना क्षेत्र में 5 साल की मासूम बच्ची से पड़ोस में रहने वाले 14 वर्षीय किशोर ने बलात्कार कर लिया। घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए किशोर को डिटेन कर लिया, जबकि पीडि़त बच्ची का मेडिकल कराने के साथ उपचार कराया गया। किशोर को निरुद्ध करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

राजसमंद जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि खमनोर थाना के कोशीवाड़ा- उसरवास क्षेत्र के एक गांव में 5 वर्षीय बालिका को पड़ोस में रहने वाले चौदह वर्षीय किशोर बहला फुसला कर एकांत में ले गया। फिर उसके साथ बलात्कार किया। मासूम बच्ची के घर पहुंचने के बाद परिजनों को घटना का पता चला। इस पर बच्ची की मां ने खमनोर थाने में रिपोर्ट दी। इस पर महिला प्रकोष्ठ प्रभारी एवं पुलिस उप अधीक्षक छगन पुरोहित और खमनोर थाना प्रभारी नवलकिशोर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पोक्सो एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया। साथ ही पीडि़त बच्ची का उपचार शुरू कराते हुए बलात्कार करने पर नाबालिग किशोर को डिटेन करते हुए बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कोमल पालीवाल के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे बाल सम्पे्रषण गृह में प्रवेश दिला दिया।

बच्ची की मां को धमकाने का आरोप

मासूम बच्ची से बलात्कार करने के बाद कथित तौर पर किशोर के मामा द्वारा धमकाने की बात सामने आ रही है। आरोप है कि किशोर के मामा ने उनके घर आकर धमकी दी है कि अगर उनके भाणेज के खिलाफ पुलिस थाने में कोई प्रकरण दर्ज कराया या कानूनी कार्रवाई गई, तो वे पूरे परिवार को जान से मार देंगे। परिवार के हर सदस्य को तलवार से काट देने की धमकी दी। पीडि़त बच्ची की मां की रिपोर्ट पर खमनोर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए किशोर को निरुद्ध कर लिया।

प्रकरण दर्ज, किशोर निरुद्ध

हां, खमनोर क्षेत्र में एक मासूम बच्ची से बलात्कार की घटना होने पर किशोर को निरुद्ध कर लिया। तत्काल प्रकरण दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा पीडि़त बच्ची का मेडिकल भी कराया गया है। साथ ही विस्तृत जांच जारी है, जिसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुधीर चौधरी, जिला पुलिस अधीक्षक राजसमंद