लगेतखेड़ा में ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता समापन के दौरान मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

03 https://jaivardhannews.com/government-will-give-smart-mobile-and-3-years-internet-free-to-every-family-gehlot/

राजसमंद। जिले के भीम उपखंड क्षेत्र के लगेत खेड़ा ग्राम पंचायत के अंतर्गत हथुन गांव में राजीव गांधी ओलंपिक खेल कूद प्रतियोगिता का राज्य स्तरीय समापन समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थे। समारोह में मुख्यमंत्री गहलोत खिलाड़ियों और ग्रामीणों से रूबरू हुए। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि जल्द ही प्रदेश के एक करोड़ 35 लाख परिवारों को एक-एक स्मार्ट मोबाइल दिया जाएगा और 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री रहेगा। मुख्यमंत्री ठीक 3:45 बजे हेलीकॉप्टर से हथुन गांव में बनाए गए हेलीपैड पर उतरे उनके साथ चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग मौजूद थे।  हेलीपैड पहुंचने पर सहकारिता मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना, मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष डॉ लक्ष्मण सिंह रावत और भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने उनकी अगवानी करते हुए साफा, इकलाई के साथ सूत की माला पहनाकर व पुष्प गुच्छ भेट कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरते ही हेलीपैड पर मौजूद जनप्रतिनिधियों ओर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

इसके बाद सीएम सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।  कार्यक्रम में प्रारंभ में भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने स्वागत उद्बोधन किया और  क्षेत्र में अबतक हुए विकास कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा क्षेत्र की प्रमुख पेयजल संकट की समस्या का निदान करते हुए चम्बल पेयजल योजना के लिए 12 सौ करोड़ रुपये से अधिक राशि के स्वीकृति के साथ ही टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के अलावा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिसिंह राठौड़, आईजी प्रफुल्ल कुमार, जिला कलेक्टर निलाभ सक्सेना, एएसपी शिवलाल बैरवा, एसडीएम उम्मेदसिंह राजावत, जयपाल सिंह राठौड़, डीएसपी राजेंद्र सिंह, छगन पुरोहित, रेलमगरा प्रधान आदित्यप्रताप सिंह, जिला परिषद सदस्य लेहरुलाल अहीर, ब्लॉक अध्यक्ष भीम अमरसिंह, ब्लॉक अध्यक्ष देवगढ़ भंवर सिंह, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष देवगढ़ अंजना जोशी, युवा विधानसभा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह रावत, युंका जिलाध्यक्ष गौरव आचार्य, धन्नालाल सेन, सरपंच संघ ब्लाक अध्यक्ष विश्वंभर सिंह रावत, पूर्व सरपंच ओमप्रकाश टांक, बार सरपंच लक्ष्मण सिंह रावत, शेखावास सरपंच हाल्लू काठात, बोरवा सरपंच सलमा काठात, लसानी सरपंच आशुलाल मेवाड़ा, सरपंच कंचन कुंवर, शांतादेवी, निधि टांक, ज्योति बाला, मनोहर सिंह, जसोदा कुंवर, शांता देवी, प्रभु दयाल नागर, अनछि देवी रावत सहित हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

01 https://jaivardhannews.com/government-will-give-smart-mobile-and-3-years-internet-free-to-every-family-gehlot/

मुख्यमंत्री राजनीति की हर विद्या के पारंगत खिलाड़ी हैं

प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों की गंगा बह रही है जिसमें अशोक गहलोत के शासन का मुकाबला पिछले 70 सालों से नहीं किया जा सकता। आंजना ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा आमजन में भाईचारा व प्रेम का वातावरण कायम हो उसके लिए ग्रामीण ओलंपिक खेल कूद प्रतियोगिता की शुरुआत की है जो एक अनोखी पहल है। आंजना ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत तो राजनीतिक क्षेत्र के अजय खिलाड़ी हैं जो राजनीति दाव पेंच की हर विद्या में पारंगत हैं। 

गहलोत के जयकारों से गूंज उठा पंडाल

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उध्बोधन के लिए खड़े हुए तो पांडाल में कांग्रेस जिंदाबाद जिंदाबाद के जयकारे गूंज उठे। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजीव गांधी जो खेल को बढ़ावा देने के लिए सर्वप्रथम कार्य योजना की थी जब वह देश के प्रधानमंत्री थे और उन्हीं से प्रेरणा लेकर उनके द्वारा भी राजस्थान में खेल को बढ़ावा देने के लिए ग्रामीणों की शुरुआत की है। इसके तहत पूरे प्रदेश में बड़े, बुजुर्ग, बच्चों और युवाओं सहित हर उम्र के लोगों ने बड़े ही उत्साह व उमंग के साथ महिलाओं ने भाग लिया है जो मैंने ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से देखा है  वास्तव में आमजन में भाईचारे की भावना जागृत हुई है और आगे भी इसी तरह खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत रहेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश की जनता के हित के लिए कार्य करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। साथ ही महामारी के दौरान सरकार द्वारा बेहतर कार्य किया गया जिसकी पूरे देश भर में सराहना मिली है  

चयनित परिवार की महिला मुखिया को मिलेगा स्मार्ट फोन

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रत्येक को ऑनलाइन से जोड़ने के लिए प्रत्येक परिवार को 1-1 स्मार्ट मोबाइल दिया जाएगा ताकि वो परिवार भी डिजिटल दुनिया से रूबरू हो सकें और उनके परिवार के बच्चे भी ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर सकें। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ 35 लाख परिवारों को यह स्मार्ट मोबाइल दिए जाएंगे और इसमें 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री रहेगा। साथ ही इस मोबाइल में सरकार की सभी तरह की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी ऑनलाइन रहेगी। व्यक्ति उसी मोबाइल से पात्रता के अनुसार उस योजना का लाभ भी उठा सकेगा। इस अनूठे मोबाइल में एक चिप तैयार करवाई जा रही है जिसमें सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाएं रहेगी। गहलोत ने कहा कि प्रत्येक मोबाइल में एक विशेष चिप रहेगी ओर इस चिप जी उपलब्धता कम है,जैसे जैसे चिप उपलब्ध होगी वैसे वैसे स्मार्ट मोबाइल प्रदेश की जनता को किस्तों में वितरित किए जाएंगे।

02 https://jaivardhannews.com/government-will-give-smart-mobile-and-3-years-internet-free-to-every-family-gehlot/

सीएम ने खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन

 मुख्यमंत्री गहलोत उद्बोधन के बाद मंच से उतरकर सीधे खेल मैदान में पहुंचे जहां कबड्डी प्रतियोगिता के लिए तैयार खडी दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक खिलाड़ी से हाथ मिलाया और उनका परिचय भी जाना। उसके बाद पांडाल में खड़ी भीड़ से भी हाथ मिलाते हुए लोगों से भी रूबरू हुए। करीब 20 मिनट तक मुख्यमंत्री पांडाल के चारों और गुमे और लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान मैदान में खड़ी छात्राओं को देखकर मुख्यमंत्री उनके पास गए और उनके साथ फोटो भी खींच वाया  इसके साथ ही मुख्यमंत्री सभा स्थल से रवाना हो गए और हेलीपैड स्थल पर अल्प विश्राम के बाद हेलीकॉप्टर में सवार होकर जयपुर के लिए प्रस्थान कर गए

गहलोत बोले- विधायक मांगते मांगते थक जाएंगे 

 मुख्यमंत्री गहलोत ने समारोह में कहा कि भीम विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए विधायक सुदर्शनसिंह रावत ने जब जब जो भी मांगा है, वह दिया है और आगे भी देता रहूंगा। गहलोत ने कहा कि प्रत्येक विधायक को कहता हूं कि वे गांव गांव ढाणी ढाणी जाए और लोगों की समस्याओं को जाने। साथ ही वहां के विकास का रोडमैप तैयार कर विकास का प्लान लेकर आए, वे वह हर कार्य स्वीकृत करेंगे। जो आमजन की सुविधा को बढ़ा सकें। गहलोत ने कहा कि मैं गांव- ढाणी के समग्र विकास के कार्यों को स्वीकृति देता रहूंगा। गहलोत ने कहा कि विधायक क्षेत्र के विकास कार्यों के प्लान व कार्य बताते बताते थक सकते हैं, लेकिन मैं कार्य और बजट स्वीकृत करते करते कभी नहीं थकूंगा, यह मेरा वादा है। 

रावत ने पुरानी तस्वीर की भेंट 

मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत ने स्वागत के दौरान एक पुरानी तस्वीर मुख्यमंत्री गहलोत को भेंट की। उस तस्वीर में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट के साथ अशोक गहलोत, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और खुद लक्ष्मणसिंह रावत भी मौजूद थे। यह तस्वीर 80 के दशक की बताई जा रही है, जिसे देखकर मुख्यमंत्री गहलोत चकित रह गए। तब गहलोत  सांसद थे और वह तस्वीर देखकर पुरानी यादें ताजा हो गई।