01 7 https://jaivardhannews.com/in-rajsamand-the-gang-who-robbed-the-highway-on-the-highway-was-caught-by-the-blockade-the-car-overturned-due-to-tire-burst-3-accused-arrested/

राजसमंद में पुलिस की नाकांबदी देख बदमाशों ने पुलिस ने पर की फायरिंग। लेकिन दूसरी नाकाबंदी में टायर ब्रेकर लगा रखे थे इससे बदमाशों के गाड़ी के टायर फट गए। गाड़ी स्पीड में होने से पलट गई। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दो आरोपी मौका देख फरार हो गए।

ब्यावर-गाेमती हाईवे पर शंभुरिया धाेटी के पास बुधवार सुबह हाईवे पर लूट करने वाले गिराेह से पुलिस की मुठभेड़ हाे गई। नाकाबंदी देखकर बदमाशाें ने पुलिस पर फायर किए। पूर्व सूचना हाेने से पुलिस ने डबल नाकाबंदी की थी और कुछ दूरी पर लगाई दूसरी नाकाबंदी में टायर ब्रेकर लगाए थे, जिससे बदमाशाें की गाड़ी के टायर फट गए और गाड़ी पलट गई। पुलिस ने तीन जनाें काे गिरफ्तार कर पिस्टल बरामद की। वही फरार हुए दाे जनाें काे नामजद किया है।

बदमाश हाईवे पर वाहनाें की डकैती करने आए थे, जिसकी सूचना सीआईडी क्राइम ब्रांच और जिला स्पेशल टीम काे मिलने पर भीम पुलिस के सहयाेग से दाे स्थानाें पर लगातर नाकाबंदी की गई। थानाधिकारी गजेंद्रसिंह ने बताया कि जाेधपुर ओसिया चंडालिया निवासी प्रेमाराम 27 पुत्र मेहताराम जाट, ओसिया थाेब निवासी भागीरथ 29 पुत्र अमराराम जाट, पंडितजी की ढाणी ओसिया निवासी माेतीराम 32 पुत्र त्रिलाेकराम जाट काे गिरफ्तार किया।

वहीं चामुदेचु जाेधपुर निवासी आदुराम 28 पुत्र गाेवर्धन जाट व धायलाें की ढाणी बिशलपुरा डांगियावास जाेधपुर निवासी शंकरलाल 30 पुत्र गाेकलराम विश्नाेई पुलिस पर फायर करते हुए फरार हाे गए। आराेपी जाेधपुर से मंगलवार रात हाईवे पर वाहन लूटने की याेजना बनाकर ब्यावर-गाेमती हाईवे पर आए थे। सूचना पर डीएसटी टीम, सीआईडी क्राइम व भीम पुलिस ने शंभुरिया धाेटी के आगे कुछ दूरी पर दाे नाकाबंदी की। दूसरी नाकाबंदी में टायर ब्रेकर लगाया। आंसीद की ओर से काली स्काॅर्पियाे आती दिखी, जिसे पुलिस ने रुकने का इशारा किया।

बदमाशाें ने एक फायर किया और नाकाबंदी ताेड़कर आगे निकल गए। पुलिस की दूसरी नाकाबंदी में टायर ब्रेकर लगाने से गाड़ी के चाराें टायर बस्ट हाे गए, जिससे गाड़ी पलट गई। गाड़ी पलटने पर बदमाशाें ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी फायर किए।

दाे बदमाश प्रेमाराम और भागीरथ काे पुलिस ने माैके पर ही दबाेच लिया। शेष तीन बदमाश भाग गए। पुलिस टीम ने हाईवे से लगते जंगल में तलाशी शुरू की ताे माेतीराम जाट भी पकड़ा गया। वहीं आदुराम और शंकरलाल विश्नाेई माैके से फरार हाे गए। बदमाशाें के पास दाे पिस्टल व कारतूस थे। पकड़े गए बदमाशाें के पास एक पिस्टल व 4 जिंदा कारतूस थे, जो पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की है।

पुलिस ने बताया कि आराेपी हाईवे पर वाहन चालकाें के साथ लूट व डकैती करते हैं। पुलिस ने रिकाेर्ड खंगाला ताे कई प्रकरणाें में हाईवे पर वाहन चालकाें के साथ मारपीट कर लूट करना सामने आया। खास बात यह है कि यह गिराेह तस्करी कर रहे वाहनाें काे लूटते हैं, ताकि बड़ी राशि मिल सके। चित्ताैड़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, मध्यप्रदेश की ओर से पाली, जाेधपुर, अजमेर, बाड़मेर की ओर जाने वाली गाड़ियाें काे निशाना बनाते हैं। वहीं सूचना पर काेई बड़ी राशि लेकर चलने वाले वाहनाें काे भी टारगेट करते हैं।