01 44 https://jaivardhannews.com/in-rajsamand-the-goat-thief-ran-away-after-leaving-the-pickup-after-firing-on-the-police-arrested-a-young-man/

राजसमंद जिले में बकरा चोर गिरोह के सदस्य पिकअप से पुलिस पर फायर करते हुए भागने लगे, मगर बाद में पुलिस ने चौतरफा घेराबंदी की, तो बदमाश पिकअप को सडक़ किनारे खड़ी कर जंगल में भागने लगे। तभी पुलिस ने पीछा कर एक बदमाश को दबोच लिया, जबकि पांच आरोपी फरार हो गए, जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। इस पर पुलिस ने देकरी गली, मस्जिद गल्ला के पीछे चांद टेकरी, मोडासा, गुजरात निवासी 25 वर्षीय हबीब पुत्र शाबिर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में आमेट, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़ व भीलवाड़ा सहित आस पास के जिलों में दर्जनों चोरी की वारदातें करना कबूल किया है।

बकरा चोरी पर पुलिस कर रही जांच
आमेट थाना प्रभारी पे्रमसिंह ने बताया कि आमेट के पास मुंडकोसिया में गत 24 जनवरी को रूपा सालवी के घर से बकरे व बकरियां चोरी हो गई। तब से पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी। इसके अलावा भी आमेट क्षेत्र में कई जगह से बकरे व बकरियां चोरी हो गई। इसके चलते आमेट पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी। इसी बीच पिकअप सवार संदिग्ध बदमाश दिखे, तो कांस्टेबल हंसराज ने पीछा किया, मगर आरोपियों को शक होने से भागने लगे।

कांस्टेबल ने इस तरह किया पीछा
संदिग्ध पिकअप की सूचना मिलने पर कांस्टेबल हंसराज ने पुलिस मित्र चंद्रप्रकाश सालवी व पीरू रेगर की मदद से स्कॉर्पियो से पिकअपक का पीछा किया, मगर आरोपी चकमा देते हुए तेज रफ्तार में पिकअप को भगाते हुए पुलिस जवान पर फायर भी किया, मगर कांस्टेबल व पुलिस मित्र बाल बाल बचे। फिर सूचना पर आमेट थाना प्रभारी पे्रमसिंह मय जाब्ते के भी पहुंच गए। देवपुरा के पास अन्य वाहन बीच रोड़ में खड़े कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया, तो पिकअप खड़ी करके सभी आरोपी खेतों की तरफ भाग खड़े हुए। इस पर पुलिस ने पीछा करते हुए एक आरोपी हबीब को पकड़ लिया। कांस्टेबल हंसराज की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए अग्रिम जांच शुरू कर दी।

पांच आरोपी खेतों से भाग गए
आमेट पुलिस की घेराबंदी के बाद पिकअप को सडक़ पर खड़ी कर बदमाश खेत व जंगल की तरफ भागने लगे। तभी पुलिस ने हबीब पुत्र शाबिर को पकड़ लिया, जबकि अजीज उर्फ शकील पुत्र मांगु मुल्तानी, रज्जाक पुत्र हुसैन मुल्तानी, लम्हा पुत्र हुसन मुल्तानी, लुलिया सफी पुत्र शेरखान मुल्तानी और आरीफ पुत्र ख्याली मुल्तानी फरार हो गए, जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

चोरी का सरगना प्रतापगढ़ में
बकरा बकरी चोरी का सरगना प्रतापगढ़ जिले के सीमलवाड़ा के पास पीठ निवासी आरिफ नामक व्यक्ति है, जिसकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। बताया कि पिकअप से बकरे बकरियां चुराने के बाद आरोपी पीठ गांव में छोड़ देते हैं, जहां से बेच देते थे। आरोपियों ने आमेट के साथ राजसमंद, केलवा, कांकरोली, देवगड़, भीलवाड़ा के गंगापुर, रायपुर, चित्तौडग़ढ़ के कपासन क्षेत्र में कई जगह से बकरे व बकरियां चुराना कबूल किया है।