01 110 https://jaivardhannews.com/incident-in-the-house-of-the-elderly-the-thieves-took-away-the-gold-and-silver-jewelery-buried-in-the-courtyard-of-the-house/

एक बुजुर्ग व्यक्ति के घर के आंगन में अलग-अलग जगह में गाड़ रखे जेवरात को चोर खोद कर ले गए। बुजुर्ग अपने घर नहीं था वह अपने बेटों से मिलेन कहीं बाहर गया हुआ था मौके पाकर चोरों ने घर में गाड़ रखे जेवरात को खोदकर ले गए। वापस आने पर बुजुर्ग ने देखा तो चोरी की घटना का पता चला। इसके बाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

राजस्थान के उदयुपर जिले के झाड़ोल थाना क्षेत्र के ब्राह्मणों का खेरवाड़ा गांव में बीती रात अज्ञात बदमाशों ने सूने मकान का ताला तोड़ लाखों रुपए के सोना-चांदी के जेवरात चुरा ले गए। खास बात यह है कि जेवरात कच्चे केलुपोश मकान के अंदर अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ रखे थे। लेकिन चाेराें ने तलाश लिए और ढाई किलो चांदी और साढ़े 10 तोला सोने के जेवरात चुराए ले गए। सूचना पर पुलिस माैक पर पहुंची और मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी। सहायक उप निरीक्षक इंदरसिंह ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे मकान मालिक वृद्ध लक्ष्मण प्रसाद जोशी के उदयपुर से गांव आया ताे चोरी की वारदात के बारे में पता चला।

प्रार्थी लक्ष्मण प्रसाद उम्र 70 वर्ष पुत्र मोड़ीराम जोशी की रिपाेर्ट पर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि प्रार्थी की रिपोर्ट अनुसार ढाई किलो चांदी के जेवर इसमें डंक 250 ग्राम, कंदोरा 250 ग्राम, कड़े 1 किलो और एक किलो की जोड़ शामिल है।

इसी प्रकार साढ़े 10 तोला सोना चोरी हुआ। इसमें तेडिया वजन 3 तोला, ओगनिया नंग 6 वजन 3 तोला, बजंटी वजन 2 तोला,गुट्टी वजन पौन तोला, टॉप्स वजन पौन तोला, चूड़ी वजन पौन तोला व सोने का नाक में पहनने का कांटा वजन 3 ग्राम शामिल है। प्रार्थी के दो बेटे है दोनों उदयपुर में रहकर नौकरी करते है, निवास भी वहीं है। वृद्ध पिता गांव में रहते है, जो बेटों से मिलने उदयपुर गए थे।