01 77 https://jaivardhannews.com/kotras-married-woman-was-sold-in-kumbhalgarh-for-3-5-lakh-rupees-6-arrested-including-female-agent/

एक शादीशुदा महिला को उसके पिता, भाई और चाचा ने ही मिलकर उसको बेच दिया। जब इस बात की भनक महिला को लगी तो वह मौका पाकर वहां से भाग निकली। इस घटना ने पिता और भाई के रिश्ते को ही तार-तार कर दिया है। महिला को बचने का पता चला वह मौका देखकर वहां भाग कर थाने पहुंची जहां एजेंट सहित पिता, भाई और चाचा खिलाफ रिपोर्ट दी।

उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र में ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पिता, भाई और चाचा ने एक एजेंट के साथ मिलकर शादीशुदा महिला को बेच दिया। मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी नाथूसिंह ने बताया कि निचलाथला निवासी करमा पुत्र भारमा खराड़ी, मोगिया उर्फ मांगिया पुत्र नानिया खराड़ी, मसरू पुत्र माता खराड़ी, गुजरात टाडीवेरी निवासी लसू उर्फ लक्ष्मण पुत्र उदाभाई, रमेश उर्फ वादिरा पुत्र अणदा गमार व एजेंट बोर्डीकला निवासी मणी उर्फ मनीषा पत्नी रामा गमार को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। मामले में मनीषा का पूरे मामले में अहम रोल सामने आ रहा है। मनीषा पहले से शादीशुदा थी, जिसने बाद में अन्य युवक से शादी कर ली।

यह है मामला

 प्रार्थिया गऊपीपला निवासी वीना पत्नी जगमाल पारगी ने 19 नवंबर को थानाधिकारी को रिपोर्ट देकर बताया था कि वह 20 अगस्त को अपने पीहर गई थी। वहां 10 दिन रहने के दौरान पिता करमा, भाई काला, चाचा मोगिया, मसरू, मणी उर्फ मनीषा व उसका जमाई लसू उर्फ लक्ष्मण, रमेश ने बहला-फुसलाकर देवला ले गए। वहां से कुंभलगढ़ के पास मोरचा में केसा नाम के व्यक्ति को 3 लाख 40 रुपए में बेच दिया। महिला को बेचने की बात पता चलने पर वह मौका देखकर वहां से भाग निकली और थाना पहुंचकर रिपोर्ट दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर थानाधिकारी नाथूसिंह, कांस्टेबल मुकेश, मोटाराम, जसोदा की विशेष टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।