01 62 https://jaivardhannews.com/land-dispute-war-between-3-brothers-beat-each-other-with-stones-and-sticks/
मारपीट में घालय पति पत्नी

देश में कोरोना महामारी में लगे लॉकडाउन में जमीन विवाद काफी हद तक बढ़ गए है। जमीन बंटवारे को लेकर लोग जान पर खेल रहे है। एक ऐसा ही मामला उदयपुर में सामने आया है जहां जमीन के लिए 3 सगे भाइयों में मारपीट हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि एक दूसरे को पत्थरों पर डडों से पीटा। लड़ाई में परिवार की महिलाए भी शामिल हो गई।

पुश्तैनी जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद में तीन सगे भाई हीरा, कान्हा और गोविंद आपस में भिड़ गए। इसमें गोविंद और उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। करावली गांव में लिंबा पटेल के परिवार में जमीन बंटवारा होना था। जिसमें तीन भाइयों को हिस्सा दिया जाना था। लेकिन इस दौरान लड़ाई इतनी बढ़ गई कि परिवार के लोगों ने एक दूसरे पर लाठी-पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया। इससे बचने के लिए पटेल परिवार के सदस्यों को खेतों में दौड़ अपनी जान बचानी पड़ी। इस दौरान पटेल परिवार के कुछ सदस्यों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि वह खेत में पहुंच गए और अपने परिजनों को डंडा लेकर पीटने लगे। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मामला शांत करवाया। पटेल परिवार के गोविंद और रवीना को गंभीर चोट आई हैं। गोविंद ने अपने सगे भाइयों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

गिंगला थाना अधिकारी तेजकरण सिंह ने बताया कि पटेल परिवार में बंटवारे को लेकर पुराना विवाद चल रहा था। इस दौरान तीनों परिवार के सदस्य जमीनी बंटवारे को लेकर आपस में झगड़ने लगे। जिसमें परिवार के 8 से 9 लोग शामिल थे। इस पूरे घटनाक्रम में 2 लोगों को गंभीर चोट आई है। वहीं, अब फरियादी गोविंद की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।