Murder after Robbery : एक ज्वैलरी शोरूम में घुसे पांच नकाबपोश बदमाशों ने लाठी से मारपीट, पिस्टल से फायर करते हुए डर व दहशत कायम करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया। तभी शोरूम में बाहर से कोई आ गया, जिससे डकैत भागने लगे, तभी शोरूम मालिक दोनो भाई व कार्मिक भी बदमाशों से भिड़ गए। इस पर बदमाशों ने फायर कर ज्वैलर शोरूम मालिक की हत्या कर दी, जबकि दूसरे भाई की हालत नाजुक बनी हुई है।

Bhiwadi Police : यह सनसनीखेज वारदात राजस्थान में अलवर जिले के भिवाड़ी में सेट्रल मार्केट में स्थित कमलेश ज्वैलर पर घटित हुई है। शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे एक ज्वैलरी शॉरूम पर डकैती की बड़ी वारदात हुई। बदमाश लाठी, पिस्टल लेकर मुंह पर स्कॉर्प बांधकर ज्वैलरी शॉरूम में घुस गए। कार्मिक व ज्वैलर कारोबारी से मारपीट करते हुए पिस्टल से डराते व धमकाते हुए सोने- चांदी के जेवर को कट्‌टों में भर कर भागने का प्रयास करने लगे, तभी ज्सैलरी शॉरूम के मालिक सहित सभी कार्मिक उठकर बदमाशों को पकड़ने लगे, तो बदमाशों ने फायर कर दिए, जिससे ज्वैलरी मालिक दोनों भाई गंभीर घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं मारपीट में तीन लोग घायल हो गए। वारदात खैरथल-तिजारा में शुक्रवार देर शाम 7:30 बजे भिवाड़ी के सेंट्रल मार्केट में स्थित ज्वैलरी शोरूम में हुई। फायरिंग व डकैती की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसमें ज्वेलर और बदमाश आपस में भिड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

Robbery in Jewellery Shop : भिवाड़ी एसपी ज्येष्ठा मैत्रेयी ने मीडिया को बताया कि घटना कमलेश ज्वेलर्स पर हुई। शोरूम पर एक कार आकर रुकी। कार से पांच युवक नीचे उतरे और शोरूम में घुस गए। उन्होंने शोरूम में घुसते ही ज्वेलर जय सिंह, उसके भाई मधुसूदन और जयसिंह के बेटे वैभव को पिस्टल दिखाई और ज्वेलरी लूटने लगे। ज्वेलरी लूटते देखकर तीनों ने विरोध किया और बदमाशों से भिड़ गए। गार्ड अजान सिंह और एक अन्य रामनरेश भी वहां आ गए। उन्होंने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की। खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने गोलियां चला दीं। गोली जयसिंह और मधुसुदन के लग गई। वहीं मारपीट में वैभव समेत तीन अन्य घायल हो गए। अस्पताल में शोरूम मालिक जयसिंह ने दम तोड़ दिया, जबकि मधुसूदन की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

सफेद स्विफ्ट कार में आए थे बदमाश

मौका देखकर बदमाश कार में बैठकर फरार हो गए। शोरूम पर पांच लोग सफेद कलर की स्विफ्ट गाड़ी से आए थे। बदमाश गाड़ी से उतरते हैं, शोरूम के अंदर जाते हैं। फिर पिटाई करते हैं और फायरिंग करते हैं। अभी तक जो जानकारी है, उसमें पांच लोगों को चोट लगी है, जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी कराई गई है।

फायरिंग के राउंड फायर की जुटा रहे जानकारी

एसपी ने बताया- बदमाश कितनी ज्वेलरी ले गए, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। कितने राउंड फायरिंग हुई है, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। अभी पुलिस मौके पर है, जानकारी जुटाई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में यह जरूर दिख रहा है कि डकैती में सोने चांदी के जेवर से भरा एक कट्‌टा वहीं रह गया, जबकि बैग में जो भी ज्वैलरी भरी, वह साथ लेकर बदमाश फरार हो गए। अभी तक बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया है।

प्रदेश की अन्य वारदातों को पुलिस कर रही एक्जामिन

भिवाड़ी में ज्वैलरी शोरूम में डकैती की वारदात के बाद भिवाड़ी पुलिस द्वारा पूरे राजस्थान में घटित इस तरह की वारदातों को देखा जा रहा है और वहां की डकैती के तौर तरीके को देखते हुए सभी पहलुओं पर गहन जांच शुरू कर दी है। नाकाबंदी में हर एक वाहन की गहन तलाशी ली जा रही है। आरोपियों के हुलिए के आधार पर जांच जारी है।