Murder in accused arrested by khamnor police https://jaivardhannews.com/murder-brother-murder-in-land-dispute-unwas/

Murder Brother : खेत में गेहूं निकालने के लिए ले गए थ्रेसर को बाहर निकालने की बात को लेकर उपजे विवाद व मारपीट कर भाई की हत्या के आरोप में पुलिस ने पति- पत्नी व तीन बेटो को गिरफ्तार कर लिया। इस तरह बड़े भाई की हत्या में अब छोटे भाई का पूरा परिवार को जेल हो जाएगी। लंबे समय से दोनों भाई के बीच जमीन का विवाद चल रहा था, जिसकी सुलह नहीं होने से अब उसी क्लेश को लेकर थ्रेसर की बाद पर विवाद हुआ था। फिलहाल खमनोर थाना पुलिस द्वारा सभी पहलुओं पर गहन पूछताछ और अनुसंधान किया जा रहा है।

Rajsamand Police : जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि उनवास निवासी राजीव उर्फ राजू (50) पुत्र रूपशंकर श्रीमाली की 2 अप्रैल की शाम जमीनी विवाद में हत्या के मामले में त्वरित अनुसंधान व आरोपियों की गिरफ्तार के लिए टीम का गठन किया। खमनोर थाना प्रभारी भगवानसिंह के नेतृत्व में एएसआई भगवानलाल, सुरेन्द्रसिंह, हैड कांस्टेबल झाबरमल, हरिनारायण, निर्मल कुमार, उग्रसेन, दिनेशसिंह, चोखाराम, रामलाल, राहुल, पार्वती, रिसाल, किशनलाल, दलपतसिंह ने धरपकड़ करते हुए राजू श्रीमाली के भाई खूबीलाल श्रीमाली, उनकी पत्नी रेणु, पुत्र मुकुलराज, तिलकराज व कौशलराज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने न्यायालय में पेश कर आरोपियों को रिमांड पर लिया और घटना स्थल की तस्दीक कराई गई। पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों के भी बयान पंजीबद्ध किए और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जमीनी विवाद में मारपीट होने से राजीव उर्फ राजू श्रीमाली की मौत होना कबूल किया है। फिलहाल Murder case में Khamnor Police द्वारा सभी पहलुओं पर गहन जांच की जा रही है।

Murder : भाई की हत्या का यह है पूरा मामला

Crime News : उनवास निवासी राजीव उर्फ राजू (50) पुत्र रूपशंकर श्रीमाली 2 अप्रैल देर शाम को खेत में गेहूं निकालने के लिए थ्रेसर ले गए और गेहूं निकालकर थ्रेसर को वापस बाहर निकालते, उससे पहले ही उनका छोटा भाई खूबीलाल श्रीमाली पहुंच गया। फिर थ्रेसर ले जाने व वापस नहीं ले जाने की बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर दोनों भाईयों के परिजन आपस में झगड़ गए और जुबानी विवाद कुछ ही देर बाद मारपीट में तब्दील हो गया। दोनों भाई के परिजनों में मारपीट हुई, जिससे राजू श्रीमाली की मौत हो गई। बाद में सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को खमनोर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मोर्चरी में रखवा दिया। फिर 3 अप्रैल को पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया, तभी परिजन दोबारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने की मांग पर अड़ गए, मगर पुलिस अधिकारियों की समझाइश पर लोग शांत हो गए। फिर सुशील पुत्र राजेन्द्र श्रीमाली की रिपोर्ट पर खुबीलाल, श्रीमति रेणु बाला, कौशल, तिलक, मुकुन्द व रमेश के खिलाफ हत्या करने का प्रकरण दर्ज करवाया। इस पर खमनोर पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पूरा मामला murder in land dispute का है।

Murder in land dispute : कई वर्षों से जमीनी विवाद व रंजिश

पुलिस पूछताछ में परिजनों ने बताया कि राजीव उर्फ राजू और उनका छोटा भाई खूबीलाल में काफी अच्छा स्नेह था और 20 साल पहले एक साथ रहते थे। मुंबई में उनका व्यवसाय भी था। इस बीच राजू श्रीमाली पड़ोस में रहने वाले परिजन के गोद चला गया। फिर गोद जाने के बाद भी पिताजी की जमीन का कब्जा नहीं छोड़ा। इस पर राजू व खूबीलाल में मनमुटाव हो गया। इसके चलते मुंबई का कारोबार भी बंद हो गया और दोनों ही पैतृक गांव उनवास लौट आए। इस तरह राजू ने गोद गए पिता व स्वयं के पिता की जमीन का हिस्सा भी ले लिया। इसी कारण दोनों भाई के परिवारों में रंजिश काफी बढ़ती चली गई। छोटा भाई खूबीलाल का कहना था कि जब बड़ा भाई गोद चला गया, तो पिताजी की जमीन में से हिस्सा क्यों ले रहा है। साथ ही उनके पिता रूपशंकर श्रीमाली का झुकाव भी राजू की तरफ होने से थ्रेसर ले जाने को लेकर विवाद के बाद मारपीट हुई, जिससे राजू श्रीमाली की मौत हो गई।