0000 1 https://jaivardhannews.com/murder-of-daughter-the-father-wanted-a-son-when-the-daughter-was-born-the-fierce-father-killed-her/

बेटा हो या बेटी दोनों समान है मगर कुछ लोग ऐसे है जो बेटे की चाह में बेटियों का गला घोंट रहे है। इंसानियत को झकझौंर कर देने वाला एक ऐसा ही मामला सामने आया है। पिता को बेटे की चाह थी मगर बेटी जन्मी तो कलयुगी पिता ने मासूम को मार कर नदी में फैंक दिया। हेवान पिता पत्नी को शराब के नशे में पत्नी को वारिस नहीं होने का उलाहना देता था

यह मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले का है। तीन बेटियां होने और बेटा नहीं होने पर पिता ने अपनी डेढ़ साल की बेटी को मारकर नदी में फेंक दिया। आरोपी बेटा नहीं होने पर रोजाना अपनी पत्नी का उलाहना देता था और मारपीट भी करता था। मामला डूंगरपुर जिले के धंबोला थाना इलाके का है।

शराब के नशे में पत्नी से करता मारपीट

थानाधिकारी हजारीलाल ने बताया कि बच्ची की मां सीता ने थाने में रिपोर्ट दी। उसने बताया कि उसकी शादी 11 साल पहले लिखी बड़ी निवासी नरेश के साथ हुई थी। उसके 3 बेटियां सरस्वती (5), जमुना (4) और कृष्णा (1.5) है। बेटा नहीं होने पर उसका पति रोजाना उसको उलाहना देता था कि तुमने मुझे वारिस नहीं दिया है। तीन बेटियां पैदा कर दी है। साथ ही शराब के नशे में मारपीट भी करता है।

पत्नी खेत पर थी, पति ने मार डाला बेटी को

आरोपी की पत्नी सीता ने बताया कि 28 मार्च की सुबह वह खेत पर गेहूं निकालने गई थी। इस दौरान उसकी तीनों बेटियां और पति नरेश घर पर थे। जब शाम को वह घर लौटी तो पति और छोटी बेटी कृष्णा घर पर नहीं थे। रात 8 बजे पति नरेश घर आया तो कृष्णा उसके साथ नहीं थी। इस पर उसने नरेश से पूछा कि कृष्णा कहां पर है। तो उसने कहा कि कृष्णा उसके दोस्त के यहां पर है। वह उसको सुबह लेकर आ जाएगा। अगले दिन 29 मार्च की सुबह उसने फिर बेटी के बारे में पूछा तो नरेश उसकी बात को टालता रहा। इसके बाद वह अपने पीहर भीलवा पंचेला चली गई और पिता को इसके बारे में जानकारी दी।

पत्नी के भाइयों ने पूछा कृष्णा कहां, पिता बोला मार डाला

सीता ने बताया कि 30 मार्च को नरेश शराब के नशे में उसके पीहर आया। इस दौरान उसके पिता और भाइयों ने नरेश से कृष्णा के बारे में पूछताछ की तो उसने कहा कि उसने कृष्णा को मारकर गांव की नदी में फेंक दिया है। इसके बाद नरेश वहां से चला गया। थानाधिकारी ने बताया कि सीता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और नदी से कृष्णा के शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी पिता नरेश को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सीमलवाड़ा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करवाकर मासूम का शव परिजनों को सौंप दिया। आरोपी पिता से पूछताछ की जा रही है।