Nathdwara Police action
नाथद्वारा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार 11 स्थायी वारंटी।

Nathdwara Police Action : लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस के चल रहे धरपकड़ अभियान के तहत न्यायालय में पेशी पर उपस्थित नहीं होकर अदालत से स्थायी वारंटी घोषित 11 आरोपियों को नाथद्वारा पुलिस ने एक साथ गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी लीलाधर मालवीय के नेतृत्व में गठित टीम ने अलग अलग पर दबिश देकर पकड़ा।

जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि जिले में स्थायी वारंटी, भगोड़ो की धरपकड़ के लिए एएसपी महेंद्र कुमार पारीक, नाथद्वारा डीएसपी दिनेश सुखवाल के निर्देशन में विशेष टीमें गठित की है। इसी के तहत नाथद्वारा थाना प्रभारी लीलाधर मालवीय द्वारा मय टीम हैड कांस्टेबल हरिसिंह, बहादुरसिंह, विनोद कुमार, मुकेश कुमार, सुभाषचंद्र, अशोक कुमार व लक्ष्मी द्वारा न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों में पेशी से अनुपस्थित चल रहे 11 आरोपियों को न्यायालय द्वारा भी स्थायी वारंटी घोषित कर दिया गया। लंबे समय से पेशी पर नहीं आने व पुलिस की नजर से भी फरार चल रहे थे। इस पर पुलिस ने मुखबिर को अलर्ट करते हुए उनकी धरपकड़ के प्रयास शुरू किए। इसके तहत एक साथ 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

  1. भैरूसिंह पुत्र भूरसिंह राजपूत, निवासी सुरतसिंहजी की भागल, गुडला
  2. देवीसिंह पुत्र खोमसिंह राजपूत, निवासी सुरतसिंहजी की भागल, गुडला
  3. श्रीमती ऐजा कुंवर पत्नि सोहनसिंह गौड, निवासी सुरतसिंहजी की भागल, गुडला
  4. श्रीमती मीरा पत्नि भैरूसिंह गौड, निवासी सुरतसिंह जी की भागल, गुडला
  5. श्रीमती धापु पत्नि भूरसिंह गौड राजपूत, निवासी सुरतसिंहजी की भागल, गुडला
  6. श्रीमती रूकमणी उर्फ रूकमा पत्नि बालू गमेती, निवासी गायरियो की मंगरी, नाथद्वारा शहर
  7. नवल उर्फ नरेश पिता बालू गमेती निवासी गायरियो की मंगरी, नाथद्वारा शहर
  8. बालू पुत्र नारू गमेती, निवासी गायरियो की मंगरी, नाथद्वारा शहर
  9. चेतन पुत्र गोवर्धन मेघवाल, निवासी सिंहाड, नाथद्वारा शहर
  10. महेन्द्र सिंह पुत्र पदम सिंह गौड, निवासी सुरसिंहजी की भागल, गुडला
  11. हीरालाल पिता भैरा भील, निवासी धांयला, नाथद्वारा

1000 लीटर वॉश नष्ट, 40 लीटर महुआ शराब जब्त, 2 आरोपी गिरप्तार

लोकसभा चुनाव 2024 के मध्य नजर जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी के निर्देश पर रेलमगरा थाना प्रभारी प्रभुसिंह चुण्डावत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अलग अलग पर दबिश दी। हथकढ़ शराब की रोकथाम को लेकर पुलिस टीमों द्वारा मुखबिर की सूचना पर अलग अलग पर दबिश दी। दो अलग अलग टीमों द्वारा ढिल्ली गांव के बाहर एक कुएं के पास जंगल में कच्ची शराब की भटि्टयों पर दबिश दी, जहां से 1000 लीटर वॉश (कच्ची शराब) नष्ट करते हुए भटि्टयों को तोड़ा गया। साथ ही मौके से ढिल्ली, रेलमगरा निवासी प्रेमलाल उर्फ पेमा पुत्र कालू जटिया और ढिल्ली, रेलमगरा निवासी माधु भील पुत्र रामचंद्र भील को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20- 20 लीटर महुए की शराब को जब्त किया गया।