01 129 https://jaivardhannews.com/national-highway-submerged-due-to-heavy-rain-queue-of-vehicles-due-to-water-filling-up-to-two-and-a-half-to-three-feet/

राजसमंद जिला मुख्यालय पर हुई तेज बारिश से नेशनल हाइवे पर भगवानन्दा खुर्द के पास हाइवे पर ढ़ाई से तीन फीट तक पानी भर गया। फोरलेने के दोनों तरफ पानी भर जाने से वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। सड़क पर भरे पानी से निकलने में वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तीन दिन में दूसरी बार इस जगह पर पानी भर जाने से लंबा जाम लग गया।

हाईवे पर भगवांदा में पानी भर जाने के बाद करीब 2 किमी तक वाहनों की लाइन लग गई। जाम में कई वाहन फंस गए। कई वाहनों के साईलेंसर में पानी भर जाने से बंद पड़ गए। हाईवे का नजारा तलाब की तरह दिखने लग गया। हाईवे पर पानी भर जाने के बाद वाहन चालकों ने टोल कंपनी के प्रति आक्रोश जताया। वाहन चालकों का कहना है कि हाईवे पर पानी भरने की समस्या का समाधान नहीं होने तक टोल वसूली रोक लगा देनी चाहिए। हाईवे के किनारे पर अतिक्रमण हो जाने से सड़क पर पानी भर रहा है। हाईवे पर पानी निकासी के रास्तों को स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण कर बंद कर दिए है। फोरलेन पर भगवांदा, पिपरड़ा, बडारड़ा, गुंजोल, नाथद्वारा, ओडन सहित कई जगहों पर बारिश होते ही पानी भर जाता है। जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।