Online game suicide https://jaivardhannews.com/online-game-on-suicide-young-man-in-rajsamand/

Online Game : ऑनलाइन गेम (सट्‌टा) में 70 हजार रुपए हारने के बाद युवक ने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने उसके माता-पिता के बैंक खाते से पैसे निकालकर गेम में लगा दिए थे। यह मामला राजसमंद जिले के आमेट थाना क्षेत्र के बीकावास गांव का है, जहां बुधवार शाम करीब 7 बजे युवक फंदे पर लटका मिला। बाद में परिजन तत्काल उसे आमेट अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। गुरुवार सुबह आमेट थाना पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए। इस घटना न सिर्फ पूरे परिवार को झकझोर दिया, बल्कि अन्य लोगों के लिए एक सबक से कम नहीं है। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

Yongman Suicide : आमेट थाना के सहायक उप निरीक्षक भूरसिंह ने बताया कि बीकावास गांव के रेगर बस्ती निवासी 22 वर्षीय शिवराज पुत्र हजारी लाल रेगर ई-मित्र की दुकान पर काम करता था। उसे ऑनलाइन गेमिंग की लत लग गई। इसके चलते उसने ऑनलाइन गेम में खुद की जेब खर्च लगा दी। फिर उसके माता- पिता की बचत राशि बैंक खाते से निकाल कर दांव पर लगा दी। फिर ऑनलाइन गेम में करीब 70 हजार रुपए हार गया, जिससे काफी आर्थिक नुकसान हुआ। माता पिता के 70 हजार रुपए ऑनलाइन गेम में गंवाने के बाद युवक शिवराज रेगर काफी आहत हो गया। इस बीच बुधवार यानि 10 जुलाई दोपहर बाद शिवराज ने फंदे पर लटक आत्महत्या का मानस बना लिया। उसके पिता हजारीलाल रेगर किसी कार्य से जोधपुर गए थे, जबकि परिवार के अन्य सदस्य खेत पर कार्य करने गए थे। तभी वह घर पर अकेला था और घर में फांसी का फंदा बनाकर लटक गया। बाद में परिजन जब घर आए, तो फंदे पर लटका मिला। परिजन अवाक रह गए और कोहराम मच गया। साथ ही आस पड़ोस के लोगों की मदद से परिजनों से तत्काल उसे फंदे से नीचे उतरवाया। फिर आमेट स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिर अंधेरा होने से बुधवार रात को पोस्टमार्टम नहीं हुआ और शव आमेट अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया गया। गुरुवार सुबह परिजनों के आने पर पुलिस ने चिकित्सा टीम से पोस्टमार्टम करवाया। फिर शव परिजनों को सौंप दिया। अब प्रकरण की जांच आमेट थाना पुलिस द्वारा की जा रही है। प्रथम दृष्टया ऑनलाइन गेम में पैसे डूबने की वजह से आत्महत्या करना सामने आ रहा है, मगर पुलिस की पूरी जांच होने के बाद ही वास्तविक स्थिति सामने आ पाएगी।

Rajsamand Police : पत्नी हो गई बेसहारा, माता-पिता का भी बुरा हाल

Rajsamand Police : शिवराज रेगर के आत्महत्या की घटना से उसकी पत्नी बेसहारा हो गई, जबकि उसके माता पिता का भी रो रो बुरा हाल हो गया है। आस पड़ोस व गांव के लोगों द्वारा परिजनों से समझाइश व ढ़ांढस बंधाने के प्रयास जारी है। सारे पैसे हारने के बाद वह परेशान हो गया। घर वालों के सामने शर्मिंदा होने के डर से उसने अपने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। शाम करीब 7 बजे शिवराज की पत्नी खेत से घर आई तो उसने पति का शव कमरे में लटका देखा। परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

Fraud game : रातोंरात पैसे कमाने के लालच में ऑनलाइन गेमिंग

Fraud game : ऑनलाइन गेम खेलने की कीमत शिवराज को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। जिंदगी में हर इंसान शॉर्टकट अपनाकर अमीर बनना चाहता है, लेकिन इस लालच में वो अपना सबकुछ गंवा बैठता है। शिवराज की अभी उम्र ही क्या थी। ई मित्र पर काम करके ठीक ठाक पैसा कमा रहा था, मगर रातोंरात लाखों रुपए कमाने के लालच में ऑनलाइन गेम खेलने का चस्का लग गया। पहले तो हाथखर्ची बचाकर ऑनलाइन गेम खेलने में पैसा लगाने लगा। फिर उसने माता पिता की बचत में सेंध लगा उनके बैंक खाते से 70 हजार रुपए निकाल कर दांव खेला और उसमें वह हार गया। इस कारण वह काफी घबरा गया और आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। ऐसे में ऑनलाइन गेम खेलने वाले युवा के साथ परिजनों को भी सतर्क व सावधान होने की सख्त जरूरत है।

Rajsamand News