एमबी हॉस्टल के कमरें खंडर फिर भी पोर्टल पर एडमिशन किया शुरू 11 4 https://jaivardhannews.com/pakistan-connection-of-kanhaiyalal-murder-riyaz-and-gaus-went-to-karachi-via-nepal/

उदयपुर में कन्हैयालाल के मर्डर के साजिश के अब पाकिस्तान से कनेक्शन जुड़ रहे है। उदयपुर में कन्हैयालाल मर्डर में पुलिस अधिकारियों से बातचीत में पाकिस्तान कनेक्शन के कई चौंकाने वाले खुलासे हुए है। एनआईए को 8 से 10 मोबाइल नंबर मिले है। इनकी लोकेशन पाकिस्तान से भारत में लगातार आ रही थी। इन्हीं नंबरों पर लगातार कॉल पर बात की जा रही थी।

जांच में पता लगा कि मौहम्मद रियाज और मोहम्मद गौस के कराची से लौटने के बाद रियाज उदयपुर में युवाओं को बदला लेने के लिए भड़का रहा था। सामने आया कि दोनों पाकिस्तान में दावत-ए-इस्लाम एक संगठन से जुड़े थे। NIA की टीम भी उदयपुर पहुंच चुकी है। NIA की जांच में भी पाकिस्तान से जुड़े होने के सबूत मिले है। NIA टीम ने उदयपुर में कन्हैयालाल के साथ काम करने वाले राजकुमार से भी पूछताछ की। एनआईए टीम ने घर और सिलाई सेंटर पर भी पहुंच कर पूछताछ की है। गृह राज्यमंत्री ने भी इस मामले काे लेकर खुलासा किया है कि दोनों पाकिस्तान और अरब देशों के लोगों से कॉन्टैक्ट में थे। इनके नंबर में मिले पाकिस्तान के मोबाइल नंबर से बात होती है। राज्यमंत्री ने इनके कराची में ट्रेनिंग का भी दावा किया है। बताया गया कि 2014-15 में करीब 15 दिन की ट्रेनिंग ली थी।

More News:- कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार, उमड़ा जान सैलाब!

पाकिस्तान के आका ने कराची बुलाया

पाकिस्तान में कराची के एक मौलाना के संपर्क में रियाज था। यह भी आशंका जताई जा रही है कि कन्हैयालाल का मर्डर पूरी तरह से प्री-प्लान्ड था। दोनों मिलकर दहशत फैलाना चाहते थे। पाकिस्तान के एक आका ने 2014-15 में कराची बुलया था। कराची से लौटने के बाद रियाज और गौस मौहम्मद ने व्हाट्स ग्रुप बनाए थे। ग्रुप के जरिए ही रियाज भड़काऊ वीडियो भेज कर ब्रेन वॉश कर रहा था।

कन्हैयालाल का मर्डर पहले से प्री-प्लान्ड

कन्हैयालाल का मर्डर पहले से प्री-प्लान्ड था। एक दिन पहले ही रियाज और गौस कन्हैयालाल की दुकान पर गए। वहां पर तलवार से कन्हैयालाल के सिर पर वार किए। इन दोनों ने मिलकर उदयपुर समेत आस-पास के इलाकों में ऐसे कट्‌टर समर्थकों का नेटवर्क भी तैयार कर चुके थे।

उदयपुर के हत्यारों को पकड़ने का लाइव VIDEO, देखिये कैसे पकड़ा