Patwari Arrested Taking Bribe in rajsamand https://jaivardhannews.com/patwari-arrested-taking-bribe-in-rajsamand-acb/

Patwari Arrested Taking Bribe : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजसमंद की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए एक पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम ने राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ उपखंड क्षेत्र के कालिंजर पटवार मंडल पर यह कार्रवाई की है। एसीबी की टीम ने रिश्वतखोर पटवारी पकड़ लिया और उसके बाद टीम राजसमंद लेकर पहुंच रही है।

ACB Rajsamand : अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मतसिंह चारण ने बताया कि कालिंजर पटवारी अशोक कुमार को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी द्वारा लंबे समय से पटवार मंडल के जायज सरकारी कार्य करने की एवज में अनैतिक रूप से 8 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। इस पर परेशान पीड़ित ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजसमंद में शिकायत दर्ज करवाई। इस पर एसीबी टीम द्वारा निरीक्षक मंशाराम के नेतृत्व में टीम द्वारा शिकायत का सत्यापन कराया गया, जिसमें आरोपी पटवारी अशोक कुमार ने 2 हजार रुपए की रिश्वत राशि ले ली। इसके बाद शेष 6 हजार रुपए की राशि शुक्रवार सुबह कालिंजर पटवार मंडल पर देना तय हुआ। इसके तहत पीड़ित कालिंजर पहुंचा, जहां पटवारी अशोक कुमार को 6 हजार रुपए की रिश्वत राशि दे दी। इसका इशारा पाते ही एसीबी की टीम ने घेराबंदी कर पटवारी अशोक कुमार को पकड़ लिया। फिर उसकी तलाशी लेकर उसकी जेब से 6 हजार रुपए नकद राशि बरामद की और उसके हाथ धुलवाए गए, तो रंग उभर आया। फिर एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि जब्त करते हुए आरोपी पटवारी अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

Crime News : ग्रामीण बोले- पटवारी लंबे समय से कर रहा था परेशान

Crime News : कालिंजर के मोहनलाल गुर्जर ने बताया कि कालिंजर पटवार मंडल में लंबे समय से पटवारियों की मनमानी चल रही है, जिसकी वजह से सभी ग्रामीण परेशान है। कोई भी पटवारी नियमित पटवार मंडल पर ड्यूटी नहीं करता। कब ड्यूटी पर आता है और चला जाता है, इसके बारे में ग्रामीणों को कोई जानकारी नहीं होती है। अभी रिश्वत लेते पकड़े पटवारी अशोक कुमार को कब से कालिंजर पटवार मंडल का चार्ज दिया है, उसके बारे में भी ग्रामीण अनजान है।

Arrested Taking Bribe : कोई रिश्वत मांगे तो तत्काल करें शिकायत

Arrested Taking Bribe : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो उदयपुर के उप महानिरीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि राज्य सरकार या केन्द्र सरकार के अधीन कोई भी लोकसेवक यानि कर्मचारी या अधिकारी, जनप्रतिनिधि जायज सरकारी कार्य करने की एवज में अनैतिक रूप से रिश्वत राशि मांगता हो, तो तत्काल शिकायत करें। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1064 पर शिकायत की जा सकती है। इसके अलावा वाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 94135-02834 पर शिकायत की जा सकती है। इस पर एसीबी की टीम द्वारा तुरंत कार्रवाई की जा सकती है। पीड़ित या प्रार्थी चाहेगा, उस जिले की एसीबी टीम द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Patwari Arrested Taking Bribe in rajsamand 02 https://jaivardhannews.com/patwari-arrested-taking-bribe-in-rajsamand-acb/