01 119 https://jaivardhannews.com/politics-sachin-pilot-reaches-delhi-second-meeting-with-rahul-gandhi-in-a-week-signs-of-change-in-power-organization/

सचिन पायलट दिल्ली पहुंचे जहां राहुल गांधी से मुलाकात की पायलट की सप्ताह में राहुल गांधी से यह दूसरी मुलाकात हुई। सुत्रों के अनुसार मुलाकता में पायलट ने राजस्थान में सत्ता और संगठन में होने वाले बदलावों के बारे में चर्चा की। इन मुलाकात को कांग्रेस में बदलाव के हिसाब से काफी अहम माना जा रहा है।

बताया जाता है कि सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के बाद होने वाले चुनावों में बुरी तरह हार के ट्रेंड को रोकने के लिए अभी से कदम उठाने की सलाह दी है। इस सलाह के अनुसार गड़बड़ियों की शिकायतों वाले, फिसड्डी मंत्रियों को हटाने और संगठन में अच्छे नेताओं को आगे लाने की सलाह शामिल है। आगे आने वाले दिनों में कांग्रेस में बदलावों की शुरुआत में इस सलाह का असर देखने को मिल सकता है।
गांधी से लगातार संपर्क में थे। शुक्रवार को पायलट राहुल के साथ प्रियंका गांधी से भी मिले हैं। पायलट को जल्द संगठन में जिम्मेदारी दी जा सकती है। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने के बाद अब राजस्थान में भी बदलावों की सुगबुगाहट तेज हो गई है। सचिन पायलट खेमा पिछले साल बगावत के बाद सुलह के वक्त तय हुए मुद्दों के समाधान की मांग कर रहा है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अब जल्द राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल और संगठन की बकाया नियुक्तियों की शुरुआत होगी। सचिन पायलट समर्थकों को भी मंत्रिमंडल और संगठन में प्रमुखता से जगह मिलने की संभावना है।