robbery rajsamand
पति पत्नी पर बदमाशों चाकू- लठ व तलवार से हमला कर लाखों रुपए के जेवर व नकदी लूट ले गए।

Rajsamand : रात में घर में सो रहे पति व पत्नी पर तीन बदमाशों ने चाकू व लठ से हमला कर गंभीर घायल करते हुए डरा धमकाकर डेढ़ लाख रुपए नकद व 16 तोला सोना लूट लिया। घनी आबादी के बीच लूट की सनसनीखेज वारदात से अन्य लोगों में भी डर व दहशत व्याप्त हो गया। बाद में सूचना पर Khamnor पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करते हुए बदमाशों की तलाश के प्रयास शुरू कर दिए, मगर अभी तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लग पाया है। यह संगीन वारदात राजसमंद जिले के खमनोर तहसील मुख्यालय के जैन मोहल्ले की है। Rajsamand police द्वारा सभी पहलुओं पर गहन जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार खमनोर के जैन मोहल्ला, लोढ़ा गली निवासी बाबूलाल (62) पुत्र नाहरमल लोढ़ा व उनकी पत्नी गीता घर में सो रहे थे। रात करीब ढाई बजे तीन बदमाश उनके घर में घुसे गए। बताया कि घर के मुख्य दरवाजे के पास वाली खिड़की के ऊपर रोशनदान की जाी निकाल दी और एक बदमाश अंदर उतर गया। फिर दरवाजा खोल दिया, जिससे बाहर खड़े दो और बदमाश भी मकान में घुस आए। इस तरह तीनों बदमाश मकान की पहली मंजिल पर गए, जहां कमरे में सो रहे पति व व पत्नी पर हमला कर दिया। एक के हाथ में लठ, दूसरे के हाथ में चाकू व तीसरे आरोपी के हाथ में तलवार थी। एक बदमाश ने बाबूलाल के गले से सोने की चेन, जबकि दूसरे ने पत्नी गीता के गले से सोने का मंगलसूत्र, चेन व पुतली छीन ली। बाबूलाल बचाओ-बचाओ की आवाज लगाकर जोर-जोर उसे चिल्लाया तो एक बदमाश ने मुंह पकड़ जान से मारने की धमकी दे दी। बदमाश ने उसकी गर्दन व बाएं कंधे के बीच में भी चाकू से वार किया और तलवार से काट डालने की धमकी देकर चुप करा दिया। बाबूलाल की पत्नी गीता ने लूट का विरोध और मदद के लिए 100 नंबर डायल करने के लिए जैसे ही मोबाइल हाथ में लिया, तभी एक बदमाश ने मोबाइल छीनकर फेंक दिया और गला दबाया। दंपती को हमले से चुपचाप बैठा दिया, उसके बाद अलमारी खोली और उसमें रखे सोने व चांदी के कई आभूषण व नकदी लूट ले गए। Rajsamand police द्वारा सभी पहलुओं पर गहन तहकीकात की जा रही है। Khamnor SHO भगवानसिंह झाला के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध गतिविधि के बदमाशों से पूछताछ व अनुसंधान शुरू कर दिया गया गया है।

Rajsamand : पति- पत्नी से यह लूटा

Loot पीड़ित बाबूलाल ने खमनोर थाना पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि सोने की 2 चेन, 1 मंगलसूत्र, 1 पुतली, 1 रखड़ी सेट, कान का डायमंड सेट, 1 गले का हार सेट, 1 बाजूबंद, 1 भुजबंद, 7 अंगुठियां, 1 ब्रेसलेट, 4 बंगड़ी लूट ली। इसके अलावा चांदी के 10 सिक्के, 1 भाणा, 6 जोड़ी पायजेब सहित छुटकर आभूषण व डेढ़ लाख रुपए नकद भी लूट लिए।

दो ने पेंट शर्ट, एक ने धोती-कुर्ता पहन रखा

Robbery पीड़ित बाबूलाल व उसकी पत्नी ने बताया कि बदमाशों ने तीन बदमाशों ने 15 मिनट में वारदात को अंजाम दिया। 2 बदमाशों ने पेंट-शर्ट, उनमें से एक ने टोपी भी पहन रखी थी, जिनकी उम्र करीब 40 से 45 साल होगी। तीसरे अधेड़ उम्र के बदमाश ने धोती-कुर्ता पहन रखा था। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने आपस में बात नहीं की। धमकाने के लिए इशारे किए और धीमी आवाज में सिर्फ चुप शब्द का उपयोग किया। बदमाशों ने शैलेष लोढ़ा, दिनेश लोढ़ा, लालचंद मांडोत सहित अन्य घरों के भी ताले तोड़े, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

Khamnor News : पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

खमनोर थाना प्रभारी भगवान सिंह झाला ने बताया कि खमनोर के जैन मोहल्ले में रात को हुई लूट का मामला दर्ज कर लिया है। बदमाशों तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वारदात की कई पहलुओं से जांच की जा रही है। साथ ही क्षेत्र में सक्रिय संदिग्ध गतिविधि के लोगों से पूछताछ जारी है। साथ ही आमजन को भी कहीं भी किसी जगह कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे, तो तत्काल खमनोर थाने में सूचना दें, ताकि ऐसे संदिग्ध गतिविधि वाले लोगों को पकड़ा जा सकें।

Crime news : घर से लहूलुहान हालात में निकला पीड़ित, पुलिस बुलाई

लूट की वारदात में बाबूलाल जैन बदमाशों के चाकू के वार से लहूलुहान हो गया। लूट की वारदात के बाद जब बदमाश फरार हो गए, तब बाबूलाल लहूलुहान हालत में घर से बाहर निकला और पड़ोसियों को जगाया। मोहल्ले के कई लोग बाहर आ गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर 15-20 मिनट में पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी लेने के बाद आस पास के क्षेत्र में तलाश भी की, मगर बदमाशों का पता नहीं चल पाया। घायल बाबूलाल को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया गया।

पुरानी चोरियों का नहीं खुलासा, लोगों में आक्रोश

khamnor कस्बे में पिछले 2 माह में 10 से अधिक चाेरियां हुई, जिसमें चारभुजाजी मंदिर, हनुमानजी मंदिर की दानपेटी को उखाड़ कर ले गए। दाेनाें मंदिराें की दानपेटी में करीब 50 हजार से ज्यादा की नकदी की संभावना है। इसी तरह पवन कोठारी के घर के बाहर से लोहा चोरी हुआ था। खमनोर कस्बे के साथ ही क्षेत्र के गांवों में कई चोरी की वारदातें हो चुकी है, मगर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने के बाद बदमाशों को पकड़ने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किए। इस कारण आमजन में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस द्वारा सभी पहलुओं पर गहन तहकीकात का आश्वासन दिया है।